दोतल्ला पंचायत में सैंकड़ों लोग करेंगे श्रद्धा सुमन अर्पित

संवाद सूत्र भुरकुंडा (रामगढ़) कोरोना काल में असमय मौत के काल में समाने वाले लोगों के आ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:28 PM (IST)
दोतल्ला पंचायत में सैंकड़ों लोग करेंगे श्रद्धा सुमन अर्पित
दोतल्ला पंचायत में सैंकड़ों लोग करेंगे श्रद्धा सुमन अर्पित

संवाद सूत्र, भुरकुंडा (रामगढ़) : कोरोना काल में असमय मौत के काल में समाने वाले लोगों के आत्मा की शांति के लिए कल पूरे राज्य में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए जिदगी की रफ्तार थम जाएगी। लोग कोरोना से हुए लोगों की मौत को ले दिवंगत आत्मा की शांति हेतु श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। जागरण का अभियान मिशन ऑक्सीजन व सर्व धर्म प्रार्थना सभा की चहुंओर तैयारी चल रही है। समाजसेवी, बुद्धिजीवी व जनप्रतिनिधि इस अभियान का हिस्सा बन प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। इसी कड़ी में पतरातू प्रखंड के दोतल्ला पंचायत भवन में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन होगा। इसे लेकर पंचायत के प्रधान लव कुमार महतो सहिया दीदीयों के साथ अभियान की सफलता को ले प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इस दौरान मृतकों की याद में 200 पौधे भी पंचायत में लगाये जायेंगे। साथ ही इसके संरक्षण का भी संकल्प लिया जाएगा।

-------------------------------

फोटो 27

कोयलांचल में सैंकड़ों लोग करेंगे श्रद्धा सुमन अर्पित

दैनिक जागरण द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा ने हमसबों को एक मौका दिया है कि हम कोरोना काल में जो हमें छोड़कर चले गये हैं उनके आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर सकें। कोरोना काल में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने नजदीकियों को खोया है। विकट परिस्थिति में उनके अंतिम संस्कार तक में लोग शामिल न हो सकें। जागरण के इस पहल से हमसभी को 14 जून को 11 बजे दो मिनट का मौन रख आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

- लीला देवी, बलकुदरा मुखिया

-------------------------------------

फोटो 28

कोरोना संक्रमण का दूसरा दौरा हमें बहुत कुछ सिखा गया है। आक्सीजन की कमी के कारण अपने लोग जान गंवा बैठे। उनके लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जागरण की यह सोच बहुत ही प्रशंसनीय है। 14 जून को 11 बजे दो मिनट के लिए उस दिन हर लोग जहां भी हैं वहीं से उन्हें श्रद्धांजलि दें। साथ ही असमय मौत के काल में समाने वालों के प्रति पौधा लगाकर उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करें।

- प्रदीप मांझी, जवाहरनगर मुखिया

----------------------------------

फोटो 29

14 जून सोमवार को दैनिक जागरण की ओर से आयोजित होने वाली सर्व धर्म प्रार्थना सभा में सयाल कोयलांचल सहित आसपास के सभी लोग शामिल हों। कोरोना के दौरान जिन पीड़ित परिवार के लिए हम चाह कर भी कुछ न कर सकें। ऐसे में हम इस पुनित मौके पर दो मिनट का मौन रखकर महामारी के काल के गाल में समां गये लोगों के प्रति अपना श्रद्धा सुमन अर्पित करें। दैनिक जागरण का यह अभियान काफी सराहनीय है।

-सत्येंद्र यादव,सयाल उतरी पंचायत मुखिया

-

chat bot
आपका साथी