छावनी परिषद व नगर परिषद क्षेत्र के तालाबों का करें जीर्णोद्धार : डीसी

संवाद सहयोगी रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में नगर परिषद एवं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:59 PM (IST)
छावनी परिषद व नगर परिषद क्षेत्र के तालाबों का करें जीर्णोद्धार : डीसी
छावनी परिषद व नगर परिषद क्षेत्र के तालाबों का करें जीर्णोद्धार : डीसी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : उपायुक्त माधवी मिश्रा ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में नगर परिषद एवं छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा की। आयोजित बैठक में उपायुक्त ने छावनी परिषद के मुख्य अधिकारी एम एस हरीविजय एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव से वर्तमान में रामगढ़ के छावनी तथा नगर परिषद क्षेत्र में संचालित योजनाओं के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने तालाबों के जीर्णोद्धार, 15वें वित्त आयोग के तहत संचालित योजना आदि की जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

उपायुक्त ने नगर परिषद क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव को विभाग भेजने के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कोरोना काल में सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है ताकि ऐसे समय में लोगों को आर्थिक रूप से सहायता उपलब्ध कराई जा सके, इसलिए यह बहुत जरूरी है कि सभी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें एवं इन योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। राजस्व संग्रहण के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अधिकारियों को राजस्व संग्रहण के तहत हो रहे कार्यों की नियमित रूप से समीक्षा करने एवं कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने नगर परिषद तथा छावनी परिषद क्षेत्र में साफ सफाई के विषय पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को नियमित रूप से कार्यों की समीक्षा करने एवं स्वच्छता बनाए रखने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में संचालित जलापूर्ति सहित अन्य योजनाओं के वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने एवं अगर किसी कारण से कुछ योजनाएं कार्य नहीं कर रही हैं तो उनकी मरम्मत का कार्य करा कर लोगों को लाभ देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सिटी मैनेजर नगर परिषद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी