बेवजह घरों से न निकलें, हो सकी है मुश्किल

संवाद सहयोगी रामगढ़ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत रविवार पूर्वाह्न छह बजे से 27 मई के पूव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:59 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:59 PM (IST)
बेवजह घरों से न निकलें, हो सकी है मुश्किल
बेवजह घरों से न निकलें, हो सकी है मुश्किल

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत रविवार पूर्वाह्न छह बजे से 27 मई के पूर्वाह्न छह बजे तक राज्य में व्यवसायिक तथा निजी वाहनों के आवागमन जहां पूरी तरह बंद रहेगा। वहीं आम लोगों के लिए भी ऐसी ही व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चेन को तोड़ने के लिए किया गया लॉकडाउन को सख्ती से पालन किया जाएगा। जिला प्रशासन इसे सफलता पूर्वक करने के लिए कमर कस कर तैयार हो चुकी है। इसलिए बेवजह लोग अपने घरों से ना निकले नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते है। क्योंकि हर हाल में लॉकडाउन को सफल करने के लिए प्रशासन तैयारी कर चुका है। प्रशासन की तैयारी व लॉकडाउन में फंसने के डर से शनिवार को बस पड़ाव पर गजब की भीड़ देखने को मिली। विभिन्न जगहों के लिए जाने की तैयारी कर यात्री वहां पहुंचे। अन्य दिनों की अपेक्षा दर्जनभर से कहीं ज्यादा बसों को अड्डे पर देखा गया। सभी में यात्री ठूंस-ठूंस कर बैठाए गए थे। क्योंकि यात्रियों को अपना घर जाने की जल्दी थी वहीं बस चालकों को नियत स्थान पर पहुंचकर खड़ा करने की जल्दबाजी थी। टिकट काउंटर पर भी यात्रियों की जबरदस्त भीड़ देखी गई। बाजारों में अन्य दिनों से ज्यादा भीड़ दिखी लोग राशन समेत अन्य खाद्य पदार्थों की खरीदारी करते रहे। लोग असमंजस में है कि दुकानों को समय पर खोला जाएगा या नहीं। या उसके समय में भी परिवर्तन किया गया है। इसलिए लोग खाद्य सामग्री को खरीद कर जमा करने की तैयारी में रहे। लॉकडाउन के पूर्व संध्या पर शहर में सन्नाटा पसर गया। सड़कों पर दिखाई दे रहे थे तो सिर्फ पुलिस कर्मी।

शहर में बनाए गए कई चेक नाका :

लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की है। शहर के दर्जनों स्थानों पर पुलिस ने बाहर से आने वाले बसों व अन्य वाहनों के लिए चेक नाका बना रखा है। ताकि यहां पर जिले में प्रवेश करने के पहले जरूरी दस्तावेज दिखाया जा सके। इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की गई तैनाती जगह-जगह की गई है। शहर के पटेल चौक कांकेबार, प्रखंड मुख्यालय चेक नाका, नईसराय मोड, सुभाष चौक, बाजार टांड सहित कई स्थानों पर रोलिग बैरिकेटिग को लाकर रखा गया है।

ई-पास बनाने को लेकर पोर्टल पर जानकारी ले रहे हैं लोग

लॉकडाउन को लेकर कई लोग शादी, अस्पताल सहित कई अन्य कार्यों के लिए ई-पास बनाने को लेकर दिनभर पोर्टल पर जानकारी लेते रहे। कई ने तो आवेदन कर पास भी प्राप्त कर लिया। क्योंकि लॉकडाउन को लेकर लोग प्रशासन व राज्य सरकार का मूड भांप चुके है। इसलिए पुख्ता तैयारी करने के लिए लगे हुए है।

chat bot
आपका साथी