दोनों डोज लेने के बाद खतरा न के बराबर

संवाद सहयोगी रामगढ़ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को उपायुक्त स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:12 PM (IST)
दोनों डोज लेने के बाद खतरा न के बराबर
दोनों डोज लेने के बाद खतरा न के बराबर

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उपायुक्त ने सभी जनप्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए यह बहुत आवश्यक है कि सभी लोग कोरोना का टीका लें, इसलिए इसे काफी गंभीरता से लिया जाए। कुछ एक क्षेत्रों से ऐसा सामने आ रहा है कि लोगों के बीच कोरोना टीका करण से संबंधित भ्रांतियां फैली हैं इसके लिए विशेष अभियान चलाकर लोगों को बताया जाए कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है एवं दोनों डोज पूरा होने के उपरांत कोरोना होने का खतरा ना के बराबर है और अगर किसी कारण से फिर भी कोरोना हो जाता है तो भी उसका प्रभाव ना के बराबर रहता है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी कि मार्च महीने के बाद से जिले में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, ऐसे में इनकी रोकथाम के लिए आप सभी का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। आप अपने स्तर से यह सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र में रह रहे सभी लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में पूरी जानकारी हो एवं लक्षण दिखाई देने पर वे अनिवार्य रूप से अपना कोरोना जांच कराएं। इसके साथ ही जो कोरोना संक्रमित मरीज अपने घरों पर होम आइसोलेशन में रह रहे है। वे भी अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन प्रोटोकोल का पालन करें।

डीसी ने सभी जनप्रतिनिधियों को जिले के अलग-अलग सरकारी तथा निजी कोविड-19 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी एवं सभी को अपने स्तर से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जिला प्रशासन द्वारा कोरोना मरीजों के उपचार के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देने की अपील की। उपायुक्त ने सभी जनप्रतिनिधियों से कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार देश के अलग-अलग राज्यों से वापस लौट रहे लोगों को अनिवार्य रूप से सात दिनों के सरकारी क्वारंटाइन में रहना है, इसके उपरांत अगर उनका टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आता है तो वे अपने घर जा सकते हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने में यह काफी महत्वपूर्ण है इसलिए इसके लिए भी सभी तरह की आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बैठक में डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री, जिले के विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी