ट्रेंचिग ग्राउंड के समीप अंतिम संस्कार करने के फैसले का विरोध शुरू

संवाद सहयोगी रामगढ़ गांव के बीच में शमशान घाट न बनाए जाने को लेकर चिन्हित किए गए जमीन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:06 PM (IST)
ट्रेंचिग ग्राउंड के समीप अंतिम संस्कार करने के फैसले का विरोध शुरू
ट्रेंचिग ग्राउंड के समीप अंतिम संस्कार करने के फैसले का विरोध शुरू

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : गांव के बीच में शमशान घाट न बनाए जाने को लेकर चिन्हित किए गए जमीन की सूचना पर दर्जनभर लोगों ने छावनी परिषद के फरमान का मंगलवार को जमकर विरोध किया। साथ ही कहा कि यह फरमान किसी भी हाल में लागू नहीं करने दिया जाएगा। पूरे मामले को लेकर दर्जनभर लोगों ने संयुक्त बैठक खुटूरजारा टायर मोड में की। बैठक में शहर के कोरोना से मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार छावनी परिषद के द्वारा खुटूरजारा टायर मोड में स्थल चयन किये जाने से नाराज लोगों ने कहा कि छावनी परिषद द्वारा मुक्ति धाम में कोरोना से मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार नहीं करने और नई जगह के रूप में मुर्राम कला स्थित टेंचिग ग्राउंड के इलाके में करने की व्यवस्था कर रही है। जिसका हम सभी पुरजोर विरोध करते हैं। विरोध करने का मुख्य कारण यह है की कहा कि यहां पूर्व कूड़े जमा होने से परेशानी बढ़ी हुई है। कूड़े को जलाने से श्वास की भी बीमारी इस क्षेत्र में बढ़ गई है। इसका कोई समाधान छावनी परिषद के पास नहीं है।

कहा कि यह एक मात्र सड़क है जो कई गांव के लोगों का आने जाने का साधन है। वह पूरी तरह बाधित हो जाएगी और कोरोना पूरे ग्रामीण क्षेत्र में फैल जाएगा जिससे ग्रामीण भयभीत है, और यह व्यवस्था ग्रामीणों के हित में नहीं है।

--------

बैठक में ये लोग थे शामिल

बैठक में वार्ड 30 के पार्षद प्रतिनिधि मनोज कुमार महतो, दामोदर महतो, वार्ड 31 के पार्षद प्रतिनिधि अरविद कुमार महतो, रमेश कुमार महतो, ओम प्रकाश महतो, तेजपाल महतो, धनेश्वर चौधरी, महेश महतो, लुकेश महतो, अनिल पटेल सल्लू, नीतीश निराला, विजय कुशवाहा, जिभलाल महतो, विनोद कुमार, बबलू कुमार, दिनेश महतो, दुबराज महतो, नेपाल महतो, राहुल कुमार, सुबोध महतो, केवल महतो, प्रदीप कुमार, उपेंद्र कुमार, अक्षय कुमार, जीवन महतो, शंकर कुमार,उमेश कुमार, साहेब महतो, चतुर राम महतो, भीख राज महतो, फूल चंद महतो, प्रवीन मिश्रा, महेंद्र महतो, तुलसी महतो, झमन महतो, भूप नाथ महतो,निर्मल महतो, भुकर महतो आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी