कोरोना ने किया बेहाल, संक्रमण से महिला सहित तीन की मौत,

संवाद सहयोगी रामगढ़ जिले में कोरोना ने लोगों को बेहाल करना शुरू कर दिया है। संक्रमण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:16 PM (IST)
कोरोना ने किया बेहाल, संक्रमण से महिला सहित तीन की मौत,
कोरोना ने किया बेहाल, संक्रमण से महिला सहित तीन की मौत,

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : जिले में कोरोना ने लोगों को बेहाल करना शुरू कर दिया है। संक्रमण के कारण एक महिला सहित तीन लोगों की मौत मंगलवार को कोरोना से हो गई। स्थिति यह है कि लोगों की जान बचाने को तत्पर दिखने वाले चिकित्सक भी इससे बच नहीं पा रहे हैं। जिले में सिविल सर्जन सहित कई चिकित्सक व स्वास्थ्य विभाग के कर्मी संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद से प्रशासनिक अमला और अधिक सक्रिय हो गया है। जिला प्रशासन अब लोगों से कोरोना गाइड लाइंस का पालन कराने के लिए सड़क पर उतर गया है। इस दौरान दुकानदारों को भी गाइड लाइंस का पालन करने की हिदायत दी गई। इस दौरान कुल 12 दुकानों को सील कर दिया गया। मंगलवार को ही जिले में 96 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें रामगढ़ क्षेत्र से 73, गोला प्रखंड से 13, पतरातू से सात तथा मांडू प्रखंड से तीन लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा प्रोटोकाल का पालन करते हुए उनके इलाज के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मंगलवार को जिले में 19 लोगों के कोरोना से ठीक होने की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सभी लोगों को कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने को कहा गया। ठीक होने के बाद सभी को अनिवार्य रूप से सात दिनों के होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई।

----------

जिला समाहरणालय में आम लोगों के प्रवेश पर रोक

: बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले के सरकारी दफ्तरों में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। उपायुक्त संदीप सिंह ने एहतियात के तौर पर आदेश निर्गत कर दिया है। इसमें जिला समाहरणालय में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। आदेश में उपायुक्त ने कहा है कि कोविड 19 के द्वितीय चरण का प्रसार तेजी से होने के कारण एहतियात के तौर पर आम जनों के लिए समाहरणालय में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। आदेश के उल्लंघन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में वर्णित प्रावधान के आलोक में कार्रवाई की जाएगी। ------------------

सभी अधिकारी व कर्मियों की हुई कोरोना जांच

: कोविड 19 के दूसरे चरण के तेजी से प्रसार को देखते हुए जिला समाहरणालय परिसर में मंगलवार को सभी अधिकारियों व कर्मियों की कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट के आधार पर उपायुक्त की ओर से अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सरकारी अवकाश होने के कारण जिला समाहरणालय बुधवार व गुरुवार को बंद रहेगा।

chat bot
आपका साथी