बाल अधिकार के प्रति किया जागरूक

अंतराष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर टाटा स्टील ग्रामीण विकास समिति। (टीएसआरडीएस) वेस्ट बोकारो के रिश्ता प्रोजेक्ट द्वारा वेस्ट बोकारो और इसके आस पास रहनेवाले बच्चों को उनके बाल अधिकारों के प्रति संवेदनशील और जागरूक करने के उद्देश्य से एक सत्र का आयोजन 20 नवम्बर को टीएसआरडीएस के सभागार में किया। इस कार्यक्रम में आप पास के गांवों के कुल 6

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:46 PM (IST)
बाल अधिकार के प्रति किया जागरूक
बाल अधिकार के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, वेस्ट बोकारो (रामगढ़): अंतराष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर टाटा स्टील ग्रामीण विकास समिति

(टीएसआरडीएस) वेस्ट बोकारो के रिश्ता प्रोजेक्ट द्वारा वेस्ट बोकारो और इसके आस पास रहनेवाले बच्चों को उनके बाल अधिकारों के प्रति संवेदनशील और जागरूक करने के उद्देश्य से एक सत्र का आयोजन 20 नवंबर को टीएसआरडीएस के सभागार में किया। इस कार्यक्रम में आस-पास के गांवों के कुल 68 किशोरियों ने भाग लिया।

सत्र के दौरान टीएसआरडीएस के अधिकारी अरुण अग्रवाल और रिश्ता प्रोजेक्ट के क्षेत्रीय संयोजक प्रतिमा गुप्ता ने बच्चों को उनके अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में बताया। साथ ही अग्रवाल ने बच्चों को गुड एंड बैड टच के बारे में जानकारी दी। विश्व बाल दिवस हर वर्ष 20 नवंबर को विश्व स्तर पर बच्चों से जुड़ी समस्याओं और बच्चों के कल्याण में सुधार के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है।

chat bot
आपका साथी