ओडीएफ प्लस के तहत करें शौचालय के इस्तेमाल का प्रचार-प्रसार

रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने अपने कार्यालय के सभागार में गुरुवार को जिले में ओडीएफ प्लस के तहत हो रहे कार्यों को लेकर जिले के मुखिया व जल सहिया के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि ओडीएफ घोषित होने के बाद भी जिले के कई क्षेत्रों में लोगों द्वारा खुले में शौच किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:07 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:33 AM (IST)
ओडीएफ प्लस के तहत करें शौचालय के इस्तेमाल का प्रचार-प्रसार
ओडीएफ प्लस के तहत करें शौचालय के इस्तेमाल का प्रचार-प्रसार

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : उपायुक्त संदीप सिंह ने गुरुवार को जिले में ओडीएफ प्लस के तहत हो रहे कार्यों को लेकर जिले के मुखिया व जल सहिया के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि ओडीएफ घोषित होने के बाद भी जिले के कई क्षेत्रों में लोगों द्वारा खुले में शौच किया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है और ओडीएफ प्लस के तहत लोगों के बीच शौचालय के इस्तेमाल का व्यापक प्रचार प्रसार एवं लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छता के प्रति भी जागरूक करने पर जोर दिया। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि वैसे लोग जो शौचालय के लिए भारत सरकार के सभी गाइडलाइन को पूरा करते हैं और उनके पास अभी भी अपना शौचालय नहीं है, वह मुखिया एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से संपर्क करें आवेदन दे सकते हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा उनके आवेदनों को जिला स्तर पर भेजा जाएगा जिसके बाद आवेदनों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त संदीप सिंह ने बैठक में मौजूद सभी  मुखिया एवं जलसहिया को निर्देश दिया कि वे लोगों को शौचालय के इस्तेमाल एवं उसके रख रखाव के प्रति जागरूक करें तथा उनसे शौचालय का इस्तेमाल करने की अपील करें।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता, मुखिया एवं जल सहिया सहित कई अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी