ईलाज के दौरान वृद्ध की मौत, क्लीनिक बंद करने का फरमान

संवाद सूत्र पतरातू थर्मल (रामगढ़) पीटीपीएस के ग्राम पंचायत कोतो में मीरा चैरिटेबल ट्रस्ट के आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:16 AM (IST)
ईलाज के दौरान वृद्ध की मौत, क्लीनिक बंद करने का फरमान
ईलाज के दौरान वृद्ध की मौत, क्लीनिक बंद करने का फरमान

संवाद सूत्र, पतरातू थर्मल (रामगढ़) पीटीपीएस के ग्राम पंचायत कोतो में मीरा चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत संचालित आपका स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को ईलाज के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत कटिया के गरेवाटांड निवासी जगरनाथ महतो 62 वर्ष का हर्निया का ऑपरेषन बीते 10 जुलाई को किया गया था। जिसके बाद रविवार को अचानक जगरनाथ महतो की मौत हो गई। आनन-फानन में जगरनाथ महतो को पतरातू ब्लॉक अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जगरनाथ महतो को मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में मृतक के परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान घोर लापरवाही बरती गई। इसके कारण यह घटना हुई है। हैवी डोज के कारण गई जान : चिकित्सक

जगरनाथ महतो की मौत की मुख्य वजह चिकित्सक ने ऑपरेशन के पूर्व एनेसथेसिया के हैवी डोज को बताया है। स्वयं आपका स्वास्थ्य केंद्र के संचालक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि जगरनाथ महतो नशे के आदी थे, जिसके कारण उन्हें एनेसथेसिया का डोज बढ़ा कर दिया गया था। इसके रिएक्शन के कारण उनकी मौत हो गई। वहीं मरीज के परिजनों ने कहा कि अस्पताल में किसी भी प्रकार की इमरजेंसी सेवा जैसे ऑक्सीजन आदि उपलब्ध नहीं होने के कारण जगरनाथ महतो की मृत्यु हो गई।

--- क्लीनिक बंद करने का फरमान

कोतो में संचालित आपका स्वास्थ केन्द्र को तत्काल बंद किए जाने का फरमान पंचायत द्वारा सुनाया गया है। जगरनाथ महतो की मौत के बाद कटिया पंचायत के पूर्व मुखिया किशोर कुमार महतो की उपस्थिति में पंचायत किया गया। इसमें बताया गया कि आपका स्वास्थ्य केंद्र में पहले भी इस प्रकार की घटना घट चुकी है। मौके पर चिकित्सक डॉ अरुण कुमार के अलावा वकील महतो, टिकेश्वा महतो, बसंत कुमार, कैलाश कुमार, मोहित कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी