डीएसई ने किया मवि सोसोकलां के सभी शिक्षकों का तबादला

जागरण इंपेक्ट स्कूल में होगा रविवार को साप्ताहिक अवकाश संसू, गोला : रामगढ, स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के सचिव रांची झारखंड के आदेश को ठेंगा दिखाने वाले रामगढ के गोला प्रखंड के मवि सोसोकलां में पदस्थापित शिक्षकों को थोक के भाव में बुधवार को स्थानांतरित किया गया। वहीं अन्य स्कूलों के शिक्षकों को उस स्कूल में पदस्थापित कर दिया गया। शिक्षा सचिव के आदेश के आलोक में रामगढ़ उपायुक्त ने जिले के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि साप्ताहिक अवकाश रविवार के बदले अलग से कोई अवकाश की व्यवस्था नहीं होगी, परंतु अधिकारियों के निर्देश का मध्य विद्यालय सोसोकलां के प्रधानाध्यापक सहित प्रबंधन समिति द्वारा अवहेलना करने के साथ शुक्रवार को स्कूल बंद रखने व रविवार को स्कूल खुला रखने के कारण स्कूल के सभी शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय से निर्गत ज्ञापांक 1490-दिनांक 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:05 PM (IST)
डीएसई ने किया मवि सोसोकलां के सभी शिक्षकों का तबादला
डीएसई ने किया मवि सोसोकलां के सभी शिक्षकों का तबादला

गोला : रामगढ़, स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के सचिव रांची झारखंड के आदेश को ठेंगा दिखाने वाले रामगढ़ के गोला प्रखंड के मवि सोसोकलां में पदस्थापित शिक्षकों को थोक के भाव में बुधवार को स्थानांतरित किया गया। वहीं अन्य स्कूलों के शिक्षकों को उस स्कूल में पदस्थापित कर दिया गया। शिक्षा सचिव के आदेश के आलोक में रामगढ़ उपायुक्त ने जिले के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि साप्ताहिक अवकाश रविवार के बदले अलग से कोई अवकाश की व्यवस्था नहीं होगी, परंतु अधिकारियों के निर्देश का मध्य विद्यालय सोसोकलां के प्रधानाध्यापक सहित प्रबंधन समिति द्वारा अवहेलना करने के साथ शुक्रवार को स्कूल बंद रखने व रविवार को स्कूल खुला रखने के कारण स्कूल के सभी शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है।

जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय से निर्गत पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पूर्व के आदेश का अवहेलना किया गया है। इस कारण सभी शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाता है। साथ ही स्कूल में अन्य शिक्षकों का पदस्थापना कर स्कूल में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रखने का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व के निर्देशों को स्कूल प्रबंधन द्वारा दरकिनार करते हुए स्कूल शुक्रवार 14 दिसंबर 2018 को बंद रखा गया था। साथ ही रविवार 16 दिसंबर 2018 को स्कूल खुली रही थी। पूर्व के निर्देशानुसार उपायुक्त का कार्यालय रामगढ़ से ज्ञापांक 1278 दिनांक 31 अक्तूबर 2018 को पत्र जारी कर मध्य विद्यालय सोसोकलां में साप्ताहिक अवकाश रविवार को ही करने को कहा गया था। पत्र के आलोक में जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय रामगढ़ से ज्ञापांक 1424 दिनांक 4 दिसंबर 2018 को सोसोकलां मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक के नाम पत्र जारी कर कहा गया था कि स्कूल में रविवार को साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित कराई जाय। साथ ही अनुपालन कर कार्यालय को शीघ्र सूचित किया जाय। इसका अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा सचिव के आदेश की अवहेलना करने तथा शुक्रवार को स्कूल में अवकाश रहने व रविवार को स्कूल खुला रहने की खबर 17 दिसंबर के अंक में दैनिक जागरण में प्रमुखता से छपी थी। इससे पूर्व भी जागरण ने कई बार इस खबर को प्रकाशित किया था। खबर छपते ही शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। लगभग 40 वर्षो से रविवार की जगह पर शुक्रवार को हो रहे साप्ताहिक अवकाश पर ब्रेक लग गया। मध्य विद्यालय सोसोकलां के शिक्षक सह प्रभारी प्रधानाध्यापक मो. एजाज अहमद का उत्क्रमित मध्य विद्यालय चाड़ी, शिक्षक इलियास अंसारी का उमवि सुतरी, खतीब आलम अंसारी का मवि चक्रवाली, मो. माईन का उमव. महलीडीह, एनायत हुसैन का मवि. बरलंगा एवं शिक्षका बबिता कुमारी का मवि चक्रवाली में पदस्थापित किया गया। साथ ही शिक्षक मनोज कुमार गुप्ता, देवचरण महतो मवि चक्रवाली, लखन राम रविदास मवि महलीडीह, नरेश पोद्दार मव. सुतरी, अरुण नाग मवि चाड़ी, हरि ¨सह मुंडा मवि. बरलंगा से मवि सोसोकलां में पदस्थापित किए गए। किसी भी हाल में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रखने का आदेश जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी