राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ने अस्पताल में अव्यवस्था पर लिखी अपनी व्यथा

रामगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रामगढ़ प्रखंड के पूर्व बीडीओ पवन कुमार महतो ने अस्पताल की अव्यवस्था पर अपनी पीड़ा इंटरनेट मीडिया पर जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:53 PM (IST)
राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ने अस्पताल में अव्यवस्था पर लिखी अपनी व्यथा
राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ने अस्पताल में अव्यवस्था पर लिखी अपनी व्यथा

रामगढ़ : राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रामगढ़ प्रखंड के पूर्व बीडीओ पवन कुमार महतो अपने भाई श्रम अधीक्षक दिगंबर महतो के निधन से काफी मर्माहत हैं। श्रम अधीक्षक की जलती चिता को दर्शाते हुए गुरुवार की देर शाम उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पीड़ा जाहिर की है। उन्होंने लिखा है .. मेरे भाई की चिता जल रही है।

मिलनसार, सर्वहितैषी, यारों का यार, दिलदार, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी, प्रेरक, अच्छा शिक्षक ..सारे गुण थे उसमें। चमोली हादसा में झारखंड राज्य की ओर से हताहत लोगों की सुध लेता रहा..वैक्सिन लेना भूल गया।

चार दिन पहले ही कोरोना पाजिटिव हुआ.एंटीबायोटिक और अन्य दवाएं ली दो दिन। कल सुबह आक्सीजन लेवल 85 हुआ। अस्पताल में भर्ती करने की बात हुई, चिरौरी विनती करके मेरे एक दो मित्रों की मदद से सीसीएल हास्पिटल रामगढ़ में भर्ती कराया गया। अस्पतालों की स्थिति अच्छी नहीं है। शायद डाक्टर नर्स थक गए हैं या यूज टू हो गए हैं। कोई पुकारता रहा, लेकिन कोई सुनने समझने वाला नहीं है। तड़प तड़प कर जान चली गई।

मुझे लगा ..शायद इतना साम‌र्थ्यवान होता तो हास्पिटल बनाता, वेंटीलेटर बनाता, आक्सिजन बनाता, उसका सही इलाज करा पाता। उपासना स्थल और इबादत खाने तो हम खूब बनाते हैं और आगे भी बनाएंगे। क्योंकि हमलोगों को हास्पिटल की जरूरत ही नहीं, डाक्टर भी नहीं चाहिए तो एजुकेशन की भी जरूरत नहीं, बम बारूद बनाने में भी तो हम माहिर हैं ही। बेवकूफ हूं जो ये सब बातें कह रहा हूं..कुछ होने को नहीं..तीन हजार साल पहले से यही होते आया है और आगे भी होगा..क्योंकि हम मूर्खों की जमात हैं। मंदिर-मस्जिद, धर्म-कर्म हमारे प्रिय विषय थे और आगे भी रहेंगे। ईश्वर न करे, आपका बच्चा आपके आगे तड़पे और आप अस्पताल, डाक्टर और नर्स खोजते रहें, दुख में हूं ..बात कड़वी लगे तो माफ कीजिएगा। उपदेश देने की कोई मंशा नहीं मेरी। '

-----

chat bot
आपका साथी