तीन तल्ला मकान, घर में एसी व कार, फिर भी उठा रहे गरीबों का अनाज

तीन तल्ला मकान घर में एसी व कार फिर भी उठा रहे हैं गरीबों का अनाज संवाद सहयोगी रामगढ़ जिला प्रशासन की ओर से अयोग्य राशन कार्ड की जांच के लिए शनिवार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:14 PM (IST)
तीन तल्ला मकान, घर में एसी व कार, फिर भी उठा रहे गरीबों का अनाज
तीन तल्ला मकान, घर में एसी व कार, फिर भी उठा रहे गरीबों का अनाज

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : जिला प्रशासन की ओर से अयोग्य राशन कार्ड की जांच के लिए शनिवार की सुबह छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान दर्जनभर अयोग्य कार्डधारियों से संबंधित मामले पकड़े गए। अभियान में जिला आपूर्ति पदाधिकारी के के राजहंस, सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी डॉ राजशेखर शामिल थे। अधिकारियों ने शहर के रांची रोड, नई सराय बस्ती व रानीबागी इलाके में अभियान चलाया। अभियान के दौरान कई ऐसे अयोग्य कार्ड धारी मिले। जिनके तीन तल्ला पक्का मकान में एसी, चार पहिया वाहन, फ्रीज व वाशिग मशीन थे। इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी के के राजहंस ने बताया कि अयोग्य कार्ड धारियों को नोटिस करने के साथ-साथ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। अगर उनके द्वारा जुर्माने की राशि नहीं वसूली जाएगी तो संबंधित लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। आयोग्य राशन कार्ड धारी जितने दिनों तक राशन का उठाव किए हैं, उसका बारह प्रतिशत ब्याज के साथ जुर्माने की राशि वसूली जाएगी। ऐसे अयोग्य कार्ड धारियों से अपील है कि अभी भी राशन कार्ड जमा कर दें, अन्यथा जुर्माने के साथ-साथ प्राथमिकी की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में पाया गया कि गोशाला रोड में विनिता देवी (पति सत्यनारायण यादव) का दो मंजिला पक्का मकान था और उन्होंने किराए पर भी मकान लगा रखा था।

रानीबागी में कार्ड धारी ऊषा देवी (पति चरण साव) का दो मंजिला पक्का मकान था। रानीबागी में ही वासुदेव साव (पिता सुकर साव) का दो मंजिला पक्का मकान और घर में एसी लगा था।

----------------

इन कार्ड धारियों की हुई जांच

रामगढ़ : टीम में शामिल अधिकारियों ने शहर की रानीबागी में कार्ड धारी मीना देवी , नई सराय के मेहरून निशां, मो. निसार, बदरून निशां, शांति देवी, रांची रोड इंद्रा नगर के गोविद कुमार, विमला देवी, सोनामती देवी, गोशाला रोड की विनिता देवी , रानीबागी की ऊषा देवी , वासुदेव साव, गीता देवी, सुलेखा सिंह, रेखा देवी, के मकानों की जांच की।

chat bot
आपका साथी