12 आश्रितों को मिलेगी नौकरी, चयन समिति ने दी सहमति

लीड---------- उपायुक्त की अध्यक्षता में अनुकंपा समिति की बैठक लिया गया फैसला अनुकंपा से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:21 PM (IST)
12 आश्रितों को मिलेगी नौकरी, चयन समिति ने दी सहमति
12 आश्रितों को मिलेगी नौकरी, चयन समिति ने दी सहमति

लीड----------

उपायुक्त की अध्यक्षता में अनुकंपा समिति की बैठक, लिया गया फैसला अनुकंपा से संबंधित आवेदनों को निर्धारित समय सीमा के अंदर करें निष्पादित

फोटो 27 डालपी 17

कैप्शन: जिला अनुकंपा समिति की बैठक में समीक्षा करते उपायुक्त

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिले में सेवाकाल के दौरान मृत सरकारी सेवकों व मृत चौकीदारों के 12 आश्रितों की अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। यह निर्णय सोमवार को जिला समाहरणालय में आयोजित जिला अनुकंपा समिति की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त शशि रंजन ने की। उपायुक्त ने विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत सरकारी सेवकों के आश्रितों को मुआवजा व नौकरी से संबंधित मामलों को संवेदनशील होकर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। कहा कि मामलों को स्पष्ट तौर पर प्रतिवेदित किया जाना चाहिए। ताकि यह स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो कि मामलों का निष्पादन हो चुका है व कौन मामला किस स्तर पर लंबित है। उपायुक्त ने अनुकंपा समिति के सदस्यों से अनुकंपा को संबंधित आवेदनों के निष्पादन में विलंब नहीं करने की बात कही। कहा कि अनुकंपा की नौकरी उसके परिजनों के लिए एक मात्र सहारा होता है। इसके लिए अनुकंपा समिति के सदस्यों को आपस में समन्वय स्थापित कर मामलों का शीघ्र निष्पादन करना चाहिए। कहा कि प्रशासन की ओर से नौकरी व मुआवजा प्राप्त होने पर काफी मुश्किलों से निजात मिल सकती है।

बैठक में सामान्य अनुकंपा के कुल 22 मामलों व तीन चौकीदारी के मामलों की भी समीक्षा की गयी। इस दौरान उपायुक्त ने आवेदन संबंधित व्यक्ति की शैक्षणिक योग्यता, एनओसी व परिवार के सदस्यों से संबंधित जानकारी लेते हुए नियुक्ति के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। बैठक में कुल 12 सामान्य मामलों को स्वीकृति दी गई। मौके पर पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, स्थापना उप समाहर्ता निशा तिर्की व कई सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी