पटेल की जयंती पर उपायुक्त ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

संवाद सहयोगी मेदिनीनगर (पलामू) देश के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की ज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:44 PM (IST)
पटेल की जयंती पर उपायुक्त ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ
पटेल की जयंती पर उपायुक्त ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : देश के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर शनिवार को स्थानीय जिला समाहरणालय के सभागार में राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। इससे पहले उपायुक्त शशि रंजन ने समाहरणालय के सभाकक्ष में उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए लौह पुरूष के मूल्यों को याद किया। कहा कि भारत की आजादी में अग्रणी भूमिका निभाने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। कहा कि किसी भी देश की वास्तविक ताकत उस देश की एकता में निहित होती है। नागरिकों की आपसी एकता से ही देश की अखंडता को बनाए रखा जा सकता है। आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता बनाए रखने में लौह पुरुष ने अपनी दूरदर्शिता व निर्णयों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उपस्थित अधिकारी व कर्मियों ने राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की शपथ ली। वहीं उपायुक्त ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि

देश को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में पूर्व प्रधानमंत्री का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। मौके पर डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो, स्थापना उप समाहर्ता निशा तिर्की, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

राष्टीय पुलिस एकता दिवस पर निकला फ्लैग मार्च

: राष्टीय पुलिस एकता दिवस पर शनिवार को शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। यह छह मुहान से शहर थाना, अस्पताल चौक, सहित्य समाज चौक होते हुए पुलिस लाईन पहुंच कर संपन्न हुआ। एसडीपीओ संदीप गुप्ता के निर्देश के आलोक में निकले इस मार्च का नेतृत्व सार्जेंट मेजर अनीस मोमित कुजुर ने किया। इसमें अलग-अलग पांच प्लाटून शामिल थे। पहला प्लाटून पीएसआई का नेतृत्व रोहित कालुंदी व प्रेमचंद हास्दा ने किया। इसी तरह दूसरा प्लाटून पलामू जिला पुलिस का था। इसका नेतृत्व प्रशिक्षु आइआरबी जय प्रकाश मरांडी, तीसरे प्लाटून का नेतृत्व मुकेश कुमार, चौथे प्लाटून सहायक पुलिस का नेतृत्व सुनील प्रसाद व पांचवे प्लाटून में पुलिस पदाधिकारी के थे। मौके पर सार्जेंट दिना हांसदा, आकाश दीप सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी