पीएमसीएच में टीका के नाम पर हो रही अवैध वसूली

स्थानीय पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण एवं रेबीज का टीका लगाने के एवज में अवैध रूप से राशि की वसूली की जा रही है। गुरूवार को मरीजों से टीका के नाम पर राशि वसूली की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:30 PM (IST)
पीएमसीएच में टीका के नाम पर हो रही अवैध वसूली
पीएमसीएच में टीका के नाम पर हो रही अवैध वसूली

मेदिनीनगर : स्थानीय पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण एवं रेबीज का टीका लगाने के एवज में अवैध रूप से राशि की वसूली की जा रही है। गुरुवार को मरीजों से टीका के नाम पर राशि वसूली की गई। पलामू के सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ कनेडी ने इसकी जानकारी मिलने पर सख्त कदम उठाया। ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों से स्पष्टीकरण पूछा। इसका खुलासा युवा जागृति केंद्र की टीम के अस्पताल भ्रमण के दौरान हुआ था। दरअसल युवा जागृति केंद्र का प्रतिनिधिमंडल अस्पताल में मरीजों को होने वाली असुविधाओं व परेशानियों का जायजा लेने पहुंचा था। अवैध वसूली की शिकायत मरीजों ने की। वहां टीम ने पाया कि रेबीज के टीके के नाम पर मरीजों से प्रति टीका 60 की वसूली की जा रही थी। अन्य टीका के नाम पर भी राशि ली जाती है। केंद्र के लोगों के पूछने पर बताया गया कि यह राशि नर्सों की ओर से खर्चे के तौर पर ली जाती है। युवा जागृति केंद्र की टीम ने इसका विरोध किया। इसपर नर्सों ने टीकाकरण के कार्य को बंद कर देने की धमकी दी। प्रतिनिधिमंडल ने वहां उपस्थित चिकित्सक डॉ. आरके रंजन से इसकी शिकायत की और साक्ष्य भी सौंपा। वाइजेके अध्यक्ष राजन सिन्हा ने बताया कि इसपर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। कहा कि युवा जागृति केंद्र पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की समस्याओं में मरीजों को होने वाली समस्याओं को लेकर सजग है। प्रतिनिधिमंडल में श्रवण कुमार सिंह, आकाश कुमार सिंह, विकास यादव, निरंजन कुमार सिंह व राहुल तिवारी आदि उपस्थित थे। बाक्स..

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीका के नाम पर अवैध रूप से राशि वसूलने का मामला प्रकाश में आया था। त्वरित इस दिशा में कार्रवाई की। ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच में दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग तत्पर है। अगर किसी तरह की परेशान हो तो अविलंब ध्यान आकृष्ट कराएं। प्रयास है कि सुलभ तरीके से स्वास्थ्य सुविधा मरीजों को मिल सके।

डॉ जॉन एफ कनेडी, सिविल सर्जन, पलामू।

chat bot
आपका साथी