डीजी एप से करें बच्चों का नामांकन

संवाद सहयोगी मेदिनीनगर (पलामू) जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने शनिवार को जिल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 07:40 PM (IST)
डीजी एप से करें बच्चों का  नामांकन
डीजी एप से करें बच्चों का नामांकन

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने शनिवार को जिले के सभी संकुल साधन सेवी व प्रखंड साधन सेवी के साथ एक विशेष आनलाइन बैठक की। इसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पिछली बैठक मे दिए गये कार्यों की समीक्षा की। साथ ही जिले को निचले पायदान से टाप 10 मे लाने मे सभी सीआरपी-बीआरपी की कड़ी मेहनत व लगन की प्रशंसा की।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कार्य को ओर अधिक बेह्तर बनाने के लिए सीआरपी-बीआरपी को शिक्षकों के साथ मिलकर शेष टास्क को पूरा करने के लिए थोड़ा ओर मेहनत करने का आह्वान किया । कहा कि विशेष रूप से व्हाट्स एप्प ग्रुप मे बच्चों को जोड़ने व डीजी स्कूल एप मे बच्चों को ज्यादा से ज्यादा नामांकन करने पर बल दिया ।

पिरामल फाउंडेशन के जिला प्रभारी नीलेश शर्मा ने सभी प्रखंडों के अद्यतन आंकड़े प्रस्तुत किए। कहा कि पिछले प्रदर्शन मे पलामू जहां पिछड़ा था वही इस बार बेहतर प्रदर्शन किया गया है। इसके लिए सभी सीआरपी - बीआरपी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने प्रखंड व संकुल स्तर पर प्रत्येक आंकड़ों को साझा किया । बताया कि लगभग एक लाख बच्चे डीजी साथ ग्रूप या वर्ग वार ग्रुप से जुड़े हुए हैं। लेकिन अगर डीजी स्कूल एप्प डाउन लोड या नामांकन की बात करें तो काफी कम बच्चे ही इससे जुड़े हैं। हमें इस कमी को दूर करना हैं । उन्होने शिक्षकों द्वारा पुष्टीकरण फार्म भरने मे समस्या व साप्तहिक क्विज प्रतियोगिता मे बच्चों को अधिक से अधिक जोड़ेने पर भी चर्चा की ।

chat bot
आपका साथी