पलामू में सीबीएसइ 10वीं टर्म वन की परीक्षा शुरू

लीड---------- लंबे समय बाद हुई आफलाइन परीक्षा में विद्यार्थियों में दिखा उत्साह फोटो 22 डी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:39 PM (IST)
पलामू में सीबीएसइ 10वीं टर्म वन की परीक्षा शुरू
पलामू में सीबीएसइ 10वीं टर्म वन की परीक्षा शुरू

लीड----------

लंबे समय बाद हुई आफलाइन परीक्षा में विद्यार्थियों में दिखा उत्साह,

फोटो: 22 डीजीजे 20,

कैप्शन: वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल केंद्र पर 10वीं टर्म वन की परीक्षा का निरीक्षण करते अब्जर्वर

संवाद सूत्र, मेदिनीनगर (पलामू) : सीबीएसई बोर्ड की 10वीं टर्म वन की परीक्षा जिले के संबंधित स्कूलों में सोमवार से आफलाइन शुरू हुई। दिन के 11.30 से से दोपहर के एक बजे तक परीक्षा संचालित हुई। हालांकि इस बार विद्यार्थियों के बीच 11.10 बजे ही प्रश्न पत्र वितरित कर दिए गए। यह समय परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 20 मिनट का समय दिया गया था। शहर के वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल,एलिट पब्लिक स्कूल, एमके डीएवी पब्लिक स्कूल, आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल,जीजीपीएस पब्लिक स्कूल,रोटरी पब्लिक स्कूल व ब्राइट लैंड पब्लिक स्कूल में परीक्षा संचालित हुई। स्थानीय बैरिया स्थित वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल के 17 कमरों में परीक्षा हुई। प्रत्येक कमरे में 12 बच्चों को बैठाया गया था। इस केंद्र शतप्रतिशत 197 परीक्षार्थियों ने संस्कृत विषय की परीक्षा दी। परीक्षा संचालन में एक आब्जर्वर व 17 वीक्षकों को लगाया गया। इसकी निगरानी स्कूल की प्राचार्या सुनीता शर्मा ने की। प्राचार्या ने बताया कि शांति माहौल में परीक्षा संचालित हो रही है। मौके पर मनोज कुमार श्रीवास्तव बच्चों की सीट एरेंज के कार्य को देखा। परीक्षा को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह दिखा। पिछले दो वर्षों से आफ लाईन परीक्षा से वंचित रहे विद्यार्थी परीक्षा देकर खुश नजर आए। बाक्स..आफ लाईन परीक्षा में हो रहा गुड फील

फोटो : 22डीजीजे 13

कैप्शन : आकृति तिवारी

आफलाइन परीक्षा गुड फील करा रहा है। परीक्षा में पूछे गए प्रश्न संतोषजनक थे। आनलाइन से बेहतर होती है आफ लाइन परीक्षा। आफलाइन परीक्षा बेहतर से बेहतर तैयारी करने को प्रेरित करती है। आत्मविश्वास बढ़ता है। फिर समूह में परीक्षा देने की एक अलग अनुभूति होती है।

आकृति तिवारी

वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल। बाक्स..आफलाइन परीक्षा का कोई विकल्प नहीं

फोटो : 22डीजीजे 14

कैप्शन : धीरज कुमार, परीक्षार्थी, वीपीएम ज्ञान निकेतन।

10वीं बोर्ड टर्म वन की परीक्षा बेहतर रही। आफलाइन परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों का हल करने से आत्मविश्वास को बल देता है। आनलाइन की जगह आफलाइन परीक्षा बेहतर होती है। लाकडाउन के दौरान हमें दोनों स्तर की परीक्षा का अनुभव हुआ।

धीरज कुमार,

वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल।

chat bot
आपका साथी