पहले भाजपा के लिए डायन थी अब महबूबा हो गई है महंगाई : तेजस्वी

हेडिंग दो लाइन लीड माह में दो दिन झारखंड में प्रवास करेंगे तेजस्वी पार्टी को करेंगे मजब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:56 PM (IST)
पहले भाजपा के लिए डायन थी अब महबूबा हो गई है महंगाई : तेजस्वी
पहले भाजपा के लिए डायन थी अब महबूबा हो गई है महंगाई : तेजस्वी

हेडिंग दो लाइन

लीड

माह में दो दिन झारखंड में प्रवास करेंगे तेजस्वी, पार्टी को करेंगे मजबूत फोटो 24 डालपी 04, 05..... व

कैप्शन: कार्यक्रम को संबोधित करते तेजस्वी व हैलीपेड पर उतरता हेलिकाप्टर संवाद सूत्र, छतरपुर (पलामू) : केंद्र की सत्ता में आने से पहले भाजपा के लिए डायन बनी महंगाई अब महबूबा बन गई है। पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस समेत कई जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे, लेकिन इसके प्रति केंद्र सरकार बेपरवाह बनी हुई है। उक्त बातें बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कही है। वे रविवार को प्लस टू उवि छतरपुर के मैदान में आयोजित तेजस्वी आपके द्वार सह सदस्यता अभियान कार्यक्रम में बोल रहे थे। कहा कि वे अब हर माह झारखंड में कम से कम दो दिन का वक्त देंगे। जनता के बीच में जाकर उनसे सीधा संवाद स्थापित करेंगे। कहा कि गरीब गुरबों के मसीहा लालू प्रसाद यादव व उनकी पार्टी ने शोषितों व वंचितों को समाज में ससम्मान जीने का हक दिलाया। आज वैसे ही कई लोग राजद के पीछे पड़े हैं। कहा कि लालू आज ही पटना आ रहे हैं, अगर वे स्वस्थ रहे तो शीघ्र ही आप सब के बीच होंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड के साथ केंद्र की भाजपा सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। केंद्र के रवैये से यह लग रहा है कि यह राज्य इस देश का अंग नहीं है। यहीं नहीं जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, केंद्र सरकार का रवैया सौतेलापूर्ण बना हुआ है। कहा कि भाजपा के षड्यंत्र का नतीजा है कि उनके पिता लालू जेल में रहें। इस कारण वे गरीबों के बीच जाकर उनकी आवाज नहीं बन सके। तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार बेहतर ढंग से कार्य कर रही है। मंच संचालन व अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष लवलेश प्रसाद यादव ने किया मोदी जनता की नहीं मन की बात करते हैं : सत्यानंद भोक्ता

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि अच्छे दिन लाने की चाहत में देश में बुरा दिन थोप दिया गया है। ना काला धन आया ओर ना ही लोगों के खाते में 15-15 लाख आए। सत्ता में आने से पहले दो करोड़ की रोजगार देने की घोषणा की जगह दो हजार लोगों को भी रोजगार मुहैया नहीं करवा जा सका। जब देश के प्रधानमंत्री को जन-धन-गण की बात करनी चाहिए तो वे सिर्फ अपने मन की बात कहते भी हैं और करते भी हैं ।

मोदी सरकार ने देश के साथ छल किया : राधाकृष्ण किशोर

पूर्व विधायक राधाकृष्ण किशोर ने कहा कि मोदी सरकार लगातार आम जनता के साथ अन्याय व छल कर रही है । महंगाई ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। कहा कि पिछले दो वर्षों में छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक भी सड़क नहीं बनी स्टोन क्रशर व माईंस हब के रूप में चर्चित छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र में चारों तरफ बेरोजगारी है। वर्तमान विधायक की नजर केवल क्रशर पर है। यह नजर क्यों है, सभी को पता है । बाक्स: जब विजय राम को बोलने का अवसर नहीं मिला तो..

राजद नेता विजय राम इस आयोजन के प्रमुख आयोजकों में से एक थे। लेकिन संचालक के भूल के कारण उन्हें मंच पर बोलने का मौका नहीं मिला। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव तक बोल गए तो विजय राम इस बात की दुहाई तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह व मंत्री सत्यानंद भोक्ता से करने लगे। इसके बाद वक्तव्य की परंपरा को दरकिनार कर तेजस्वी ने फिर विजय राम को मंच से लोगों को संबोधित करने को कहा । विजय राम ने अपने छोटे से वक्तव्य में कहा कि वे चुनाव हारने के बाद भी लगातार क्षेत्र में बने हुए हैं व सामाजिक न्याय के झंडा को बुलंद कर रहे हैं ।

बाक्स: छोटू छलिया ने भी वाहवाही बटोरी, मंच के ऊपर से नीचे तक रही अफरातफरी

तेजस्वी व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव के आगमन से पहले गायक छोटू छलिया मंच पर पहुंचे । इस क्रम में उन्होंने राजद की प्रशंसा में व प्रचार में कुछ गाने गाये। लेकिन उन्हें पैसा देकर नाम घोषणा करवाने व साथ फोटो खिचवाने की होड़ में वे कुछ प्रस्तुत नहीं कर सके। कार्यक्रम में पलामू, चतरा, लातेहार से लेकर धनबाद जिले तक से आये थे । हर कोई मंच पर ही बैठना चाहता था। उधर आयोजकों द्वारा बार बार मंच से नीचे उतरने का अनुरोध किया जा रहा था। मंच पर बैठे हर नेता तेजस्वी को अपना चेहरा दिखाना चाहते थे । अफरातफरी होने से तेजस्वी ने लोगों को कई बार रोका और नियंत्रित किया ।

बाक्स: मौके पर मौजूद प्रमुख राजद नेता प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह, प्रधान महासचिव सह हुसैनाबाद के पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व सांसद घूरन राम, जिला अध्यक्ष शिवप्रसाद मेहता, युवा प्रदेश अध्यक्ष रंजन कुमार यादव, पूर्व विधायक संजय सिंह यादव,प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद समी अहमद,महासचिव एसएम शाहनवाज,मीडिया प्रभारी संतोष यादव समेत रामगढ़, चतरा, धनबाद, गढ़वा, लोहरदगा, कोडरमा, देवघर, खूंटी, जामताड़ा, दुमका, बोकारो, जमशेदपुर, सरायकेला, खरसावां व हजारीबाग के राजद जिलाध्यक्ष समेत स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे । ।

chat bot
आपका साथी