हैदरनगर बंद वापस, खुलीं दुकानें, लौटी रौनक

लीड-------------- जिला प्रशासन के आश्वासन पर व्यवसायी दुकान खोलने को हुए राजी सांसद ने की पहल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:14 PM (IST)
हैदरनगर बंद वापस, खुलीं दुकानें, लौटी रौनक
हैदरनगर बंद वापस, खुलीं दुकानें, लौटी रौनक

लीड--------------

जिला प्रशासन के आश्वासन पर व्यवसायी दुकान खोलने को हुए राजी, सांसद ने की पहल संवाद सूत्र, हैदरनगर(पलामू): हैदरनगर प्रखंड मुख्यालय में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर 101 लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमा के विरोध में हैदरनगर बाजार की बंद दुकानें चौथे दिन बुधवार की सुबह से खुल गईं। व्यवसायियों ने उपायुक्त के आश्वासन के बाद अनिश्चितकालीन बंदी वापस ले ली। पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम व भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह की पहल पर डीसी व एसपी से व्यवसायी संघ की वार्ता हुई। दोनों अधिकारियों के आश्वासन के बाद संघ ने अनिश्चितकालीन बंद वापस लिया। सांसद के निर्देश पर विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल डीसी शशि रंजन व एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने मिलकर इस मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसमें पुलिस की ज्यादती व पूजा समिति के पदाधिकारी समेत 100 अज्ञात पर दर्ज केस को वापस लेने की मांग की। इन उच्चाधिकारियों ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि पूरे मामले की जांच करायी जाएगी। कोई भी दोषी नहीं बचेगा व कोई निर्दोष जेल नहीं जाएगा। शिष्टमंडल में डा. अजय जायसवाल, नंदलाल प्रसाद, धनंजय सिंह, रामप्रवेश मेहता, विवेक कुमार अग्रवाल, रविन्द्र कुमार सिंह, संतन चौधरी, रत्नेश कश्यप व मंटू मेहता ने आदि शामिल थे। आश्वासन के बाद हैदरनगर बाजार की सभी दुकानें बुधवार को खुल गईं।

क्या था मामला

विजयदशमी के दिन प्रतिमा जुलूस में लाउडस्पीकर अधिक आवाज में बजाए जा रहे भजन की बात कहते हुए दंडाधिकारी ने लाउडस्पीकर खुलवा दिया था। इससे नाराज पूजा समितियों के लोगों ने जुलूस मार्ग पर एक घंटे तक प्रतिमाओं को रोक रखा। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। इसके बाद दंडाधिकारी ने सरकारी गाइड लाइन का पालन नहीं करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने संबंधित मामला थाना में दर्ज करा दिया। इसमें एक नामजद व 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई। इसके विरोध में हैदरनगर के व्यवसायियों ने 17 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन बाजार बंद कर रखा था।

बाक्स: फोटो: 20 डीजीजे 06

हैदरनगर बाजार की दुकानें खुलने से हम सब व्यवसायियों में खुशी है। तीन दिन दुकान बंद रहने से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ईदमिलादुन्नबी के लिए मंगाया गया सामान नहीं बिका। इससे नुकसान भी उठाना पड़ा है।

डब्बू, नूरी जेनेरल स्टोर। बाक्स: फोटो 20 डीजीजे 07

समाधान निकालने के लिए अधिकारियों की पहल सराहनीय है। दुकानें खुलने से हैदरनगर गुलजार हो उठा है। त्योहार का सीजन चल रहा है। ऐसे में दुकान खुलने से लोगो की परेशानी कम हो जाएगी। जरूरतमंदों को बाहर नहीं जाना होगा।

ब्रिज सोनी, लक्ष्मीनारायण वस्त्रालय।

chat bot
आपका साथी