बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना

एक माह से टोना गांव अंधेरे विभाग ने गांव का काटा कनेक्शन आक्रोशित ग्रामीणों ने धरना देक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:27 PM (IST)
बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना
बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना

एक माह से टोना गांव अंधेरे विभाग ने गांव का काटा कनेक्शन, आक्रोशित ग्रामीणों ने धरना देकर बिजली विभाग के खिलाफ जताया रोष

संवाद सूत्र विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड के पहाड़ की गोद में बसा टोना गांव का बुटी पहाड़ टोला बिजली विभाग की लचर व्यवस्था के कारण पिछले एक माह से अंधेरे में है। साथ ही टोले के लगभग 40 लोगों को बकाया विद्युत बिल भुगतान को लेकर नोटिस भी दिया गया है। इसके विरूद्ध जिला परिषद सदस्य विजय रविदास मंगलवार की रात गांव पहुंचे। यहां लोगों की परेशानी को देखते हुए लोगों के साथ देर रात से लेकर बुधवार की शाम तक धरना पर बैठे हुए हैं। साथ ही कहां कि जब तक विद्युत विभाग के द्वारा गांव में विद्युत व्यवस्था बहाल नहीं की जाती तब तक वे धरना पर बैठ कर आंदोलन करते रहेंगे। जिनके साथ गांव के सभी वर्ग के लोग शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार वर्षों पूर्व राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत गांव-गांव में विद्युत ट्रांसफर में व पोल लगाए जा रहे थे। अब तक उक्त टोले के आधे से अधिक घरों में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध नहीं हुआ है। 1 माह पूर्व विभाग के ने गांव के ट्रांसफार्मर से टोले तक जाने वाले कनेक्शन को हटा दिया गया। साथ ही बिजली बिल भुगतान को लेकर नोटिस भी दिए गए। जिप सदस्य विजय ने विभाग के कनीय अभियंता सहित अन्य अधिकारियों से बात की। बावजूद हल नहीं निकला है। विजय ने कहा कि गांव के प्रत्येक लोगों को लगभग 16-16 हजार रुपए बिजली बिल भुगतान करने का नोटिस मिला है। यह सहन नहीं किया जाएगा। कहा कि आंदोलन की जानकारी पलामू के डीडीसी सहित अन्य अधिकारियों को भी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी