सृष्टि की मदद के लिए पूजा पंडाल के बाहर रखें दान पेटी

टाप बाक्स इलाज के लिए मदद को आगे आए पलामू के उपायुक्त लोगों से की अपील फोटो 28 डालपी 1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:32 PM (IST)
सृष्टि की मदद के लिए पूजा पंडाल के बाहर रखें दान पेटी
सृष्टि की मदद के लिए पूजा पंडाल के बाहर रखें दान पेटी

टाप बाक्स

इलाज के लिए मदद को आगे आए पलामू के उपायुक्त, लोगों से की अपील फोटो 28 डालपी 13

कैप्शन: सृष्टि को देखते उपायुक्त शशि रंजन

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिले के उपायुक्त शशि रंजन द्वारा जिलेवासियों से पलामू की बेटी सृष्टि रानी की जान बचाने के लिए खुलकर मदद करने की अपील करने के बाद सृष्टि के स्वजनों में एक उम्मीद बनती नजर आ रही है। इनका कहना है केंद्र व राज्य सरकार की मदद के बगैर इतनी बड़ी राशि का इंतजाम करना मुश्किल है। बता दें कि सृष्टि रानी पाटन के सिक्की कला निवासी सतीश कुमार की पुत्री है। वह स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी से पीड़ित है। इसके इलाज में 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सृष्टि के स्वजन आवश्यक राशि जुटाने में सक्षम नहीं है। इसे लेकर शनिवार को स्वजनों ने उपायुक्त शशि रंजन से मुलाकात की थी। उपायुक्त ने पलामू की बेटी की जान बचाकर हम सभी को मानवता व एकजुटता का परिचय देने की जरूरत है। उन्होंने दुर्गा पूजा के प्रतिनिधियों से भी प्रत्येक पूजा पंडाल के बाहर दान पेटी लगाने की अपील की। कहा कि पलामू की जनसंख्या लगभग 20 लाख के करीब है। अगर इनमें 16 लाख लोग 100-100 रुपये भी दान करेंगे तो हम आसानी से अपनी बेटी को बचा सकेंगे। उपायुक्त ने इसके लिए मोबाइल संख्या 9608742225 फोन पे, गूगल पे व पेटीएम के माध्यम से पैसे भेज कर मदद करने की अपील की। साथ ही यस बैंक के खाता नंबर 700701717189139 पर दान राशि भेजी जा सकती है। सृष्टि रानी के स्वजनों ने बताया कि अगले दो माह में एक इंजेक्शन लगाना अनिवार्य है। बाक्स:

पलामू की बेटी की जान बचाने के लिए सभी जिलेवासी अपना सहयोग देकर मानवता व एकजुटता का परिचय दें। इसके लिए दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधियों से पंडाल के बाहर पूजा पंडाल लगाने की भी अपील की गई है।

शशि रंजन, उपायुक्त, पलामू

बाक्स

दैनिक जागरण लंबे समय से चला रहा है अभियान

पलामू की बेटी सृृृष्टि की मदद को लेकर दैनिक जागरण की ओर से पिछले छह महीने से अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की वजह से सृष्टि के इलाज के लिए लोगों ने भरपूर मदद की। अब तक करीब 39 लाख की मदद मिली है। जो सृष्टि के इलाज में खर्च हो चुका है। सृष्टि के पिता समीश कुमार ने जागरण के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी