कार्यालय से 12 कर्मी मिले गायब, नाजिर निलंबित

लीड--------- आयुक्त ने विश्रामपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण दिए कई निर्देश फ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:23 PM (IST)
कार्यालय से 12 कर्मी मिले गायब, नाजिर निलंबित
कार्यालय से 12 कर्मी मिले गायब, नाजिर निलंबित

लीड---------

आयुक्त ने विश्रामपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश फोटो 21 डालपी 18

संवाद सूत्र, विश्रामपुर (पलामू) : प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने मंगलवार को विश्रामपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान अनुपस्थित 12 कर्मियों पर नाराजगी जताते हुए सभी से स्पष्टीकरण तलब किया। साथ ही प्रखंड नाजिर को निलंबित करने का निर्देश दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी को स्पष्टीकरण का जवाब अपने मंतव्य के साथ उपायुक्त के माध्यम से भेजने का निर्देश दिया। कहा कि कार्यालय में समय से उपस्थित नहीं होना व जनता को दौड़ाना कार्य में लापरवाही व उदासीनता का द्योतक है। अधिकारी व कर्मचारी आम जनता का कार्य समय से करना सुनिश्चित करें। अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचें और समय के साथ जनता का कार्य करना सुनिश्चित करें। बाक्स:

किन पर हुई कार्रवाई

अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक शैलेंद्र कुमार, अनुसेवक जीतेंद्र राम, अमीन प्रतीक कुमार व प्रखंड कार्यालय के अनुपस्थित प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक बैजनाथ राम, पंचायत सचिव नंदकिशोर राम, ग्राम सेविका कांति देवी, पीएमएआईजी के प्रखंड समन्वयक धर्मपाल कुमार, मनरेगा के लेखा सहायक अंकित राज, मनरेगा के कंप्यूटर सहायक उदय कुमार राम, मनरेगा के जेई मनीष कुजूर, मो. मिनहाज आलम व कंप्यूटर ऑपरेटर राजन डे की हाजिरी काटते हुए कार्रवाई का निदेश दिया। इसके अलावा अंचल कार्यालय के रोकड़ बही अपडेट नहीं किए जाने को लेकर अंचल के नाजिर को भी स्पष्टीकरण करने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया।

आयुक्त ने उपायुक्त को विश्रामपुर के प्रखंड नाजिर मनीष कुमार को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर रिपोर्ट भेजने का निदेश दिया। जानकारी के अनुसार प्रखंड नाजिर मनीष का स्थानांतरण हुए एक माह हो गया है, लेकिन अभी तक उनके द्वारा रोकड़ बही का प्रभार नहीं दिया गया है। बताया कि इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण भी पूछा गया है। इसके बावजूद भी उनके द्वारा प्रभार नहीं दिया जाना उनकी अनुशासनहिनता को दर्शाता है। इससे कार्य भी प्रभावित हो रहा है। बाक्स: आमजनों तक सुगमता से पहुंचायें योजनाओं का लाभ आयुक्त ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सरकारी योजनाओं का लाभ आमजनों तक सुगमता से पहुंचाने का निदेश दिया। कहा कि आमजनों को योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं होना पड़े, ना ही किसी तरह की कोई परेशानी या समस्या होनी चाहिए। आयुक्त ने अंचल कार्यालय के दाखिल खारिजए एनएच-75 के रैयतों को मुआवजा भुगतान आदि कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बन रहे आवासों की धीमी प्रगति पर असंतोष प्रकट करते हुए भौतिक सत्यापन करने व लंबित आवासों को शीघ्र पूर्ण कराने का निदेश दिया। साथ ही

मनरेगा मद की रॉयल्टी भुगतान को लेकर मे. अशोक कुमार विश्रापुर को कोई कार्य नहीं देने का सख्त निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।

निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय रजक, अंचल अधिकारी शंभू शरण, आयुक्त के पीए जयंत कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी