बड़े बकायेदारों को दें नोटिस, नाम करें सार्वजनिक : आयुक्त

आयुक्त ने किया जिला परिवहन विभागों के कामकाज की समीक्षा प्रमंडल में छापेमारी के लिए परिवहन ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:57 PM (IST)
बड़े बकायेदारों को दें नोटिस, नाम करें सार्वजनिक : आयुक्त
बड़े बकायेदारों को दें नोटिस, नाम करें सार्वजनिक : आयुक्त

आयुक्त ने किया जिला परिवहन विभागों के कामकाज की समीक्षा

प्रमंडल में छापेमारी के लिए परिवहन विभाग को मिलेगा पुलिस बल

फोटो 20 डालपी 19

कैप्शन: जिला परिवहन विभाग की समीक्षा करते प्रमंडलीय आयुक्त

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने जिले में वाहन टैक्स के बड़े बकायेदारों से टैक्स की वसूली करने का निर्देश दिया है। साथ ही बकायेदारों के नामों की सूची सार्वजनिक स्थानों पर लगाने, टैक्स जमा नहीं करने वालों पर नीलाम पत्र वाद करने व पूर्व में दर्ज मामलों की समीक्षा कर बाडी वारंट जारी करने को कहा है। वह सोमवार को जिला समाहरणालय स्थित परिवहन विभाग कार्यालय में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। कहा कि निर्देशों के अनुपालन के लिए प्रमंडल के तीनों जिलों में विशेष पुलिस बल उपलब्ध कराया जाएगा। आयुक्त ने यातायात व्यवस्था को दुरूस्त कराने के लिए शहर में वाहनों की अवैध पार्किंग पर रोक लगाने का निर्देश दिया। कहा कि अवैध रूप से टेंपो आदि वाहन लगाकर जाम की स्थिति उत्पन्न करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी व परिवहन पदाधिकारी को समन्वय के साथ शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुचारू करने का निदेश दिया।

आयुक्त जटाशंकर चौधरी जिले में

सड़क दुर्घटना के कारणों से अवगत हुए। साथ ही आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया।

आयुक्त ने अगस्त माह में राजस्व संग्रहण पर डीटीओ को स्थिति स्पष्ट करने का निदेश दिया।

बाक्स:

ड्राइविग लाइसेंस बनाने के लिए छतरपुर, हुसैनाबाद व पांकी में लगेगा विशेष कैंप

मेदिनीनगर : प्रमंडलीय आयुक्त ने ड्राइविग लाइसेंस निर्गत करने के कार्य को गति देने व आमजनों को हित के लिए जिले के छतरपुर, हुसैनाबाद व पांकी में विशेष कैंप आयोजित कर ड्राइविग लाइसेंस निर्गत करने का निदेश दिया। ताकि बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले लोग सुविधाजनक तरीके से लाइसेंस बना सकें। जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि कैंप के लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। बाक्स:

पेट्रोल पंपों के ट्रेड लाईसेंस की होगी जांच

परिवहन विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान आयुक्त ने पेट्रोल पंप के ट्ऱेड लाइसेंस की जांच कर समीक्षा करने का निदेश दिया। कहा कि बगैर ट्रैड लाइसेंस या नवीनीकरण नहीं कराए गए पेट्रोल पंपों के लाईसेंस को रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पेट्रोल पंप वाले के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित करते हुए सीएनजी की व्यवस्था शीघ्र सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा विभिन्न कार्यालयों में लंबे समय से खराब पड़े वाहनों को कंडम घोषित करते हुए नीलाम करने की प्रक्रिया करने का निदेश एमवीआई को दिया।

इसी तरह आयुक्त ने खनन क्षेत्र में अवैध रूप से परिवहन कर रहे वाहनों के निबंधन की जांच का निर्देश दिया। इसके अलावा जिला अवर निबंधक कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए गए। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन, अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह व जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी