नियमित निरीक्षण व समीक्षा से योजनाओं में आएगी गति

इसी को लीड लें --------- आपसी समन्वय से विकास कार्यो के गतिरोध को करें दूर आयुक्त ने की स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:58 PM (IST)
नियमित निरीक्षण व समीक्षा से योजनाओं में आएगी गति
नियमित निरीक्षण व समीक्षा से योजनाओं में आएगी गति

इसी को लीड लें ---------

आपसी समन्वय से विकास कार्यो के गतिरोध को करें दूर, आयुक्त ने की समीक्षा बैठक

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : प्रमंडल में विभिन्न योजनाओं के तहत हो रहे कार्यो का नियमित निरीक्षण, निगरानी, भ्रमण व समीक्षा से योजनाओं के क्रियान्वयन में गति आएगी। जिला स्तरीय पदाधिकारियों के आपसी समन्वय से विकास कार्यो की गतिरोध को दूर करें। यह बातें आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहीं। वे शुक्रवार को अपने कार्यालय वेश्म में प्रमंडल स्तरीय विभिन्न विभागों के विकास कार्यों व कार्य प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा के क्रम में विद्यालयों के बच्चों के बीच पुस्तक वितरण की धीमी प्रगति पर आयुक्त गंभीर नजर आए। कहा के पुस्तक ही नहीं बंटेगा तो कैसे बच्चे कैसे पढ़ सकेंगे। उन्होंने क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक को सक्रिय होकर 15 अगस्त के पूर्व तक सभी बच्चों को पुस्तक उपलब्ध कराने का सख्त निदेश दिया। साथ ही स्कूलों को सीबीएसई की मान्यता दिलाने संबंधी आवेदन राज्य को शीघ्र भेजने को कहा।

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा के दौरान आयुक्त प्रमंडल क्षेत्र के सभी स्कूल आंगनबाड़ी केंद्रों, स्वास्थ्य केंद्रों, पंचायत भवन, थाना, प्रखंड, तहसील कचहरी व अन्य सरकारी संस्थानों की सूची लेकर प्राथमिकता के तहत चापाकलों को दुरूस्त कराने का निदेश दिया।

आयुक्त ने पलामू प्रमंडल के तीनों जिलों के सभी गांवों में बिजली संबंद्ध देने व लातेहार जिले के करमडीह पिकेट में लो वोल्टेज की समस्या का शीघ्र निदान करने का निदेश दिया।

बैठक में क्षेत्रीय मुख्य वन संरक्षक पलामू सुमन, उपनिदेशक कल्याण मतियस विजय टोप्पो, क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक शिव नारायण साहू, उपनिदेशक खान राजेश कुमार पांडेय, उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क आनंद सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। बाक्स: पांकी बराज व बटाने जलाशय योजना में भू अर्जन की समस्याकरें दूर

आयुक्त ने पांकी बराज व बटाने जलाशय योजना में भू अर्जन व पुनर्वास में आ रही समस्याओं को दूर करने का निर्देश दिया। गुरूवार को समीक्षा के दौरान आयुक्त ने कहा कि उपलब्ध राशि को रैयतों के बीच वितरित कर कार्य आरंभ के बाधाओं को दूर किया जाना चाहिए। इसी तरह मंडल डैम के कैनाल के लाइनिग में आ रही सामाजिक समस्याओं का निदान करने को कहा गया। इसके लिए गढ़वा जिले के कनहर बराज योजना का निविदा प्रक्रिया को पूर्ण करने व अनराज जलाशय से संबंधित समस्याओं को भी दूर करने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी