15 के बाद गढ़वा बाईपास व एनएच -75 व 98 का कार्य कराएं शुरू

मुद्दा के नीचे का लीड--- लीड----------------- शिविर लगाकर सात अगस्त तक रैयतों का मुआवजा क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:33 PM (IST)
15 के बाद गढ़वा बाईपास व एनएच -75 व 98 का कार्य कराएं शुरू
15 के बाद गढ़वा बाईपास व एनएच -75 व 98 का कार्य कराएं शुरू

मुद्दा के नीचे का लीड---

लीड-----------------

शिविर लगाकर सात अगस्त तक रैयतों का मुआवजा का करें भुगतान: आयुक्त आयुक्त ने की एनएच निर्माण व गढ़वा बाईपास के प्रगति की समीक्षा

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : राष्ट्रीय उच्च पथ- 75, 98 व गढ़वा बाइईपास के निर्माण में भूमि अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए 15 अगस्त के बाद कार्य प्रारंभ कराएं। यह निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने दिया है। वे बुधवार को अपने कार्यालय वेश्म में एनएच निर्माण के कार्य प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। कहा कि निर्माण कार्य आरंभ कराने से पूर्व सात अगस्त तक संबंधित मौजा में शिविर लगाकर भूमि अधिग्रहण किए गए रैयतों का मुआवजा भुगतान किया जाए। ताकि निर्माण कंपनी को कम से कम 80 प्रतिशत भूमि उपलब्ध कराई जा सके।

आयुक्त ने संबंधित रैयतों को मुआवजा भुगतान में गति लाने का निर्देश दिया। कहा कि मुआवजा भुगतान में शिथिलता से निर्माण कंपनी को भूमि उपलब्ध कराने में विलंब होगी। लातेहार जिले के कुडू-उदयपुरा के एनएच निर्माण, लातेहार व पलामू जिला अंतर्गत उदयपुरा-भोगु सड़क, पलामू जिले के भोगु-शंखा, पलामू व गढ़वा जिला के शंखा-खजूरी व गढ़वा जिले के खजूरी- विढमगंज एनएच निर्माण के लिए कार्य प्रक्रियाओं में तेजी लाने पर जोर दिया। कहा कि उक्त क्षेत्रों के लिए अधिग्रहित जमीन को एनएचएआई को शीघ्र हस्तांतरित करना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि दर में समस्या आने पर रैयतों को यह समझाया जाना चाहिए कि उन्हें सरकारी दर पर मुआवजा राशि दी जा रही है। बैठक में आयुक्त के सचिव मतियस विजय टोप्पो, पलामू के अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह सहित कई अभियंता व अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी