योगाभ्यास कर दिया निरोग रहने का संदेश

लीड---------- अंतराराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में हजारों लोगों ने घरों में किया योगाभ्यास नि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:04 PM (IST)
योगाभ्यास कर दिया निरोग रहने का संदेश
योगाभ्यास कर दिया निरोग रहने का संदेश

लीड----------

अंतराराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में हजारों लोगों ने घरों में किया योगाभ्यास, निरंतर करें योग

फोटो 21 डालपी 11, 12, 13, 14, 15, 18, 19 व 21

कैप्शन: जिले के विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास करते लोग

जागरण टीम, पलामू : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को जिले में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों सहित घरों में रहकर योगाभ्यास कर लोगों को निरोग रहने का संदेश दिया। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लारी गाइडलाइन के अधिकांश लोगों ने घरों पर ही योगाभ्यास किया। पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी सहित कई सरकारी अधिकारियों ने अपने घरों पर रहकर योगा करते हुए इंटरनेट मीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा की है। वहीं चैनपुर के कृष्णदाहा मंदिर परिसर में योग गुरु पवन पुषार्थी ने लोगों को योग का अभ्यास कराया।

प्रमंडलीय आयुक्त ने आवासीय परिसर में किया योग

मेदिनीनगर: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने सोमवार को अपने आवासीय परिसर में योग का अभ्यास किया। साथ ही वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए लोगों को बी विथ योगा बी एट होम का संदेश दिया। आयुक्त ने पलामू प्रमंडलवासियों से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है। योगाभ्यास कर शरीर को निरोग बनाएं और स्वस्थ रहें। कहा कि विशेषकर कोरोना वायरस संक्रमणकाल में योग का खास महत्व है। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। साथ ही बहुत सारी बीमारियों से भी निजात पाया जा सकता है। सिर्फ एक विशेष दिन बल्कि योग को प्रत्येक दिन अपनी दिनचर्या में शामिल करें। बाक्स: स्वस्थ शरीर के लिए योग जरूरी: सांसद

मेदिनीनगर: सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने स्वस्थ शरीर के लिये योग को जरूरी बताया। अपने आवास पर आज उन्होंने चिकित्सक व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ योग किया। कहा कि योग संयम व अनुशासन का दूसरा नाम है। हमारे ऋषि-मुनियों ने प्रारंभ से ही योग को अपनाया है। हमारी संस्कृति में इसका एक महत्वपूर्ण स्थान है। वैश्विक कोरोना काल में भी चिकित्सकों ने कोरोना से संक्रमित रोगियों को इलाज के साथ-साथ योग करने के लिए प्रेरित किया है। मौके पर डा. आरके रंजन, रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डा. सत्यजीत गुप्ता, योग प्रशिक्षिका ममता, सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा, जिला समन्वयक संजय कुमार गुप्ता, भाजपा नेता राघवेंद्र तिवारी, शिवकुमार मिश्रा, जय दूबे, सैकत चटर्जी, सोमेश कुमार सिंह ने योग किया।

बाक्स: सीआरपीएफ की 134वीं बटालियन ने किया वृक्षारोपण

मेदिनीनगर: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को जीएलए कालेज परिसर स्थित सीआरपीएफ के 134 बटालियन परिसर में पौधारोपण किया गया। मौके पर कमांडेंट अरुण देव शर्मा ने सीआरपीएफ की सभी बटालियन पूरे देश मे चार-चार हजार पौधा लगाएंगे। इससे पहले परिसर में योगाभ्यास किया गया। इसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं, मनातू प्रखंड स्थित सीआरपीएफ शिविर में में विभिन्न मुद्राओं में आसन, योगासन, प्राणायाम आदि योगा किया गया। मौके पर सहायक कमांडेंट शशिकांत कुमार निरीक्षक मदन सिंह, उपनिरीक्षक संजीत कुमार, सहायक उप निरीक्षक सतीश कुमार मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, हवलदार जीडी अंकित कुमार, प्रशांत ओझा सहित सीआरपीएफ के सभी जवान मौजूद थे। बाक्स: मोहम्मदगंज प्रखंड में हुआ योगाभ्यास

मोहम्मदगंज (पलामू) :

सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोमवार को प्रखंड क्षेत्र में लोगो ने कोविड नियमो का पालन कर घर, खेत खलिहान, खेल मैदान में योगाभ्यास किया। मोहम्मदगंज बाजार क्षेत्र में तड़के योग शिक्षक कामता मेहता ने पतंजली योगपीठ भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के सदस्यों के साथ योगाभ्यास किया। इसी तरह मंडल भाजपा अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह, भाजपा नेता कामेश्वर कुशवाहा व धीरेंद्र कुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योगाभ्यास किया। सांसद प्रतिनिधि महेन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने घर पर योगाभ्यास किया। वही किसानों ने खेतों में बच्चों ने खेल के मैदान में योगाभ्यास किया।

chat bot
आपका साथी