मैने टीका ले लिया है, आप भी लेकर जीवन को करें सुरक्षित

लोगो सच के साथ जाटी (पलामू) कोरोना संक्रमण के नए मामले में जरूर कमी आई है। बावज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:45 PM (IST)
मैने टीका ले लिया है, आप भी लेकर जीवन को करें सुरक्षित
मैने टीका ले लिया है, आप भी लेकर जीवन को करें सुरक्षित

लोगो सच के साथ

जाटी (पलामू) : कोरोना संक्रमण के नए मामले में जरूर कमी आई है। बावजूद अब भी इससे छुटकारा नहीं मिला है। टीकाकरण ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र माध्यम है। सरकारी व गैर-सरकारी संस्थानों के अलावा निजी स्तर पर भी टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाई जा रही है। इसमें सबकी सहभागिता जरूरी है। परिवार और अपनी सुरक्षा को लेकर खुद टीका लें और दूसरों को भी प्रेरित करें। समाज में फैली भ्रम दूर करें।

फोटो: 17 डीजीजे एम 03

कैप्शन: मुखिया भवनाथ सिंह

पंडवा : कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। टीका कवच का काम करता है। पतरा पंचायत के लोगों को मैं घर-घर जाकर जागरूक कर रहा हूं। मेरा पूरा परिवार टीका ले चुका है। मेरी उम्र 68 वर्ष है। मैं व मेरी पत्नी माधुरी देवी ने टीका का दोनों डोज ले लिया है। बिल्कुल स्वस्थ हैं। अपने पंचायत वासियों से अपील करते हैं कि आप सभी निर्भीक होकर टीका लें।

भवनाथ सिंह मुखिया पतरा पंचायत, पंडवा।

बाक्स फोटो : 17 डालपी 06

कैप्शन : वीरू पासवान

मेदिनीनगर: कोरोना संक्रमण से देश जंग लड़ रहा है। इस जंग को जीतने के लिए आम लोगों का सहयोग अपेक्षित है। हरेक लोग मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का पालन करें। इससे ज्यादा जरूरी है कि नजदीकी केंद्र पर जाएं और कोरोना से बचाव का टीका गलवाएं। सावधानियों के साथ टीकाकरण भी जरूरी है। टीका बिल्कुल सुरक्षित और कारगर है। बेहिचक लोग टीकाकरण कराएं। वीरू पासवान, टीओपी वन प्रभारी, मेदिनीनगर।

बाक्स: फोटो : 17 डालपी 07 कैप्शन : डा गौरव विशाल

मेदिनीनगर: कोरोना संक्रमण से बचना है तो टीकाकरण कराना जरूरी है। अगर टीकाकरण के बाद बुखार आए तो इससे घबराने की जरूरत है। यह सामान्य प्रक्रिया है। सरकारी अस्पतालों में आसानीपूर्वक टीका उपलब्ध है। आधार कार्ड लेकर आएं तो टीका लें। हर लिहाज से टीका सुरक्षित व कारगर है। हमने शुरूआती दौर में ही टीका का दोनों डोज लिया। किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

डा.गौरव विशाल, शिशु रोग विशेषज्ञ, एमआरएमसीएच। बाक्स: फोटो: 17 डीजीजे 011 कैप्शन: कर्णपाल कुमार नाग सतबरवा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराना बहुत जरूरी है। टीका आपका सुरक्षा कवच है। इसे हर हाल में लगवाएं। आप व आपके परिवार के साथ- साथ पूरा देश सुरक्षित होगा। मैं भी टीका ले चुका हूं। पूरी तरह स्वस्थ हूं। कोरोना महामारी को भगाना है तो हर हाल में वैक्सीन लगवाना ही होगा। इससे हम व पूरा समाज सुरक्षित होगा। भविष्य में कोरोना के खतरे से लड़ने की क्षमता बढ़ेगी।

कर्ण पाल कुमार नाग,

थाना प्रभारी ,सतबरवा।

chat bot
आपका साथी