योजनाओं को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

दिशा की बैठक में लिए गए निर्णयों का शत प्रतिशत हो अनुपालन डीसी ने की विकास योजनाओं की सम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:52 PM (IST)
योजनाओं को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश
योजनाओं को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

दिशा की बैठक में लिए गए निर्णयों का शत प्रतिशत हो अनुपालन

डीसी ने की विकास योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश फोटो 16 डालपी 06

कैप्शन: मेदिनीनगर में विकास कार्यों की समीक्षा करते उपायुक्त संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : उपायुक्त शशि रंजन ने जिले में सभी क्रियांवित योजनाओं के कार्यों में तेजी लाते हुए ससमय पूरा करने का निर्देश दिया है। उपायुक्त बुधवार को जिला समाहरणालय के सभागार में विकास योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। इसमें उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों से जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। कहा कि कोरोना महामारी के कारण कार्य प्रभावित होने की स्थिति में अब क्रियान्वन मे तेजी लाते हुए योजनाओं को पूर्ण किया जाना चाहिए। उपायुक्त ने भवन प्रमंडल, भूमि संरक्षण, कृषि विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, विशेष प्रमंडल, जल पथ प्रमंडल सहित अन्य विभाग के पदाधिकारियों से संचालित योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की। इसी तरह पदाधिकारियों को पिछले 15 जून संपन्न जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक में उठाए गये बिदुओं पर भी कार्य करने का निर्देश दिया। बाक्स: विभागीय कर्मियों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

उपायुक्त शशि रंजन ने बुधवार को विकास योजनाओं की समीक्षा के बाद कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यों की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों के पदाधिकारियों से विभाग अंतर्गत कार्यरत कर्मियों को टीका दिलवाने की अपील की। कहा कि कार्यरत कर्मियों से समन्वय स्थापित करते हुए अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लेने में उनकी मदद की जानी चाहिए। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी जिले के सभी सीडीपीओ से समन्वय बनाते हुए सभी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं को अपने परिवार तथा आस-पड़ोस के लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करेंगे। कृषि पदाधिकारी अपने स्तर से कृषि मित्र, खाद व बीज व्यवसायियों को स्वयं व स्वजनों को टीका दिलाने के लिए प्रेरित करेंगे।

बैठक में डीडीसी शेखर जमुआर, सहायक समाहर्ता आशीष अग्रवाल, डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राजेश कुमार साह, जिला कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार, सभी बीडीओ समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी