बारिश से मोहल्लों में जलजमाव, विरोध में किया सड़क जाम

लीड---- हेडिंग दो लाइन शांतिपूरी के कई घरों में घुसा बारिश का पानी सड़क पर उतर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:39 PM (IST)
बारिश से मोहल्लों में जलजमाव, विरोध में किया सड़क जाम
बारिश से मोहल्लों में जलजमाव, विरोध में किया सड़क जाम

लीड----

हेडिंग दो लाइन

शांतिपूरी के कई घरों में घुसा बारिश का पानी, सड़क पर उतरे लोग, जीना मुश्किल

फोटो : 14 डालपी 14, 15, 16, 17, 18,20 व 21कैप्शन : मेदिनीनगर शहर की शांतिपूरी में जलजमाव, प्रदर्शन करते और समझाते उप महापौर, पहाड़ी मुहल्ला के राहत नगर में जलजमाव और दो नंबर टाउन के रेलवे पुल के नीचे जलजमाव,शांतिपुरी में जमा पानी,बही सड़क।

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : मानसून की बारिश ने मेदिनीनगर नगर निगम की सफाई व जलनिकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी है। शहर के सूदना शांतिपूरी इलाकों में बारिश के बाद मंगलवार की सुबह भारी जलजमाव हो गया। करीब दर्जन भर घरों में बारिश का पानी घुस रहा। इससे वहां के लोग आक्रोशित हो गए। प्रदर्शन करते हुए सार्जेंट मेजर के आवास के समीप मेदिनीनगर-पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। नाराज मुहल्लेवासी महापौर व उपायुक्त को बुलाने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम होने की सूचना पर नगर निगम के उप महापौर राकेश कुमार उर्फ मंगल सिंह व थाना प्रभारी अरूण महथा पहुंचे। थाना प्रभारी ने लोगों ने जाम हटाने का आग्रह किया। लेकिन लोग जल निकासी का स्थायी समाधान की मांग पर अड़े रहे। लोगों का आरोप है कि पिछले चार वर्ष से हर बरसात में उन्हें ऐसी समस्या झेलनी पड़ती है। इस वर्ष तो शुरूआती बरसात में ही घर और मुहल्ले तालाब बन गया है। ऐसे में रहना मुश्किल हो गया है ठोस पहल करने व इसपर कार्य शुरू होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। उप महापौर ने जेसीबी से पानी निकालने की व्यवस्था की। उप महापौर के आश्वासन के बाद दोपहर करीब 2 बजे जाम हटाया गया। करीब तीन घंटे तक हंगामा जारी रहा। शांतिपुरी निवासी अशीष रंजन, रामाशंकर मिश्रा, बिलास प्रसाद, देशमुख पांडेय, मदन वर्मा, अजीत लाल, पन्ना लाल आदि ने बताया कि उनका घर शांतिपूरी के निचले क्षेत्र में है। कई घरों में जलजमाव से लोग परेशान है। शांतिपूरी में यह चार साल से है । कई लोगों ने मुहल्ले से पानी निकासी का भी बंद कर दिया है। साथ ही बड़ा नाला भी बंद कर दिया गया है। बाक्स..

शहरी क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र के शामिल होने के बाद सीवरेज और ड्रेनेज सिस्टम को तत्काल दुरूस्त करना संभव नहीं है। सूदना इलाके में पूर्व में पानी निकासी के लिए हयूम पाइप दी गयी थी। लेकिन उसपर लोग अतिक्रमण कर लिए हैं। पानी निकलने वाले हिस्से में मकान बना दिया गया है। इससे समस्या बढ़ती जा रही है। नाली निर्माण के लिए टेंडर हो चुका है। जल्द ही इसका स्थाई समाधान ढूंढेंगे।

मंगल सिंह, उप महापौर मेदिनीनगर। बाक्स..पहाड़ी मुहल्ला, दो नंबर टाउन, भट्ठी मुहल्ला भी भारी जलजमाव

मेदिनीनगर : शहर में मंगलवार को मूसलाधार बारिश के बाद अधिकांश जगहों पर जलजमाव हो गया। शहर के पहाड़ी मुहल्ला के राहत नगर, दो नंबर टाउन का रेलवे ब्रिज, भट्ठी मुहल्ला आदि इलाकों की सड़कों पर भारी जलजमाव होने से आम लोगों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोग अपने-अपने घरों में फंसे रहे।

chat bot
आपका साथी