पिटाई के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें

पांकी विधायक व एसडीपीओ की पहल पर विवाद का हुआ पटाक्षेप शनिवार को दुकान बंद कराने को ले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:26 PM (IST)
पिटाई के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें
पिटाई के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें

पांकी विधायक व एसडीपीओ की पहल पर विवाद का हुआ पटाक्षेप

शनिवार को दुकान बंद कराने को लेकर पुलिस के साथ हुई थी झड़प

संवाद सूत्र, पांकी(पलामू) : जिले के पांकी में किराना दुकानदारों ने पुलिसिया कार्रवाई व पिटाई के विरोध में रविवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं। सूचना मिलने के बाद पांकी विधायक डा. शशिभूषण मेहता व लेस्लीगंज एसडीपीओ अनूप बड़ाइक पांकी पहुंचे। स्थानीय रामजानकी मंदिर परिसर में दुकानदारों के साथ बैठक हुई। इसमें आपसी समन्वय बनाने पर जोर दिया गया। व्यवसायियों को आश्वासन दिया गया कि मामले की जांचकर दोषी पर कार्रवाई होगी। इसके बाद किराना व्यवसायियों ने सोमवार से पुन: दुकान खोलने पर सहमति व्यक्त की। जानकारी शनिवार की दोपहर पांकी थाने की पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक दोपहर में दुकानें बंद करने को लेकर निर्देश दे रही थी। इसी बीच बाजार के दुकानदारों के साथ झड़प हो गई। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने कुछ दुकानदारों की पिटाई कर दी।

मामले को बढ़ता देख चैंबर आफ कामर्स की पांकी शाखा ने रामजानकी मंदिर परिसर में देर शाम बैठक कर रविवार को दुकानें बंद करने का निर्णय लिया। इस निर्णय के तहत रविवार को बाजार की किराना दुकानों के अतिरिक्त अन्य दुकानें भी बंद रहीं। इसकी सूचना पर विधायक पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों की ही तरह दुकानदार भी संक्रमण के इस दौर में जनसेवा में जुटे हैं। व्यापारियों व पुलिसकर्मियों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की जरूरत है। इससे संक्रमण के दौर से बचा जा सकता है। पुलिसकर्मियों को दुकानदारों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने की आवश्यकता है। मारपीट व गाली गलौज करने से मामला बिगड़ेगा। व्यवसायी वर्ग समाज के एक स्तंभ है। इनका हर हाल में सम्मान जरूरी है।

पक्ष पांकी थाना पुलिस की जनता की भलाई के लिए कोई कदम उठाती है। ऐसे में पुलिस व आम व्यवसायियों के बीच समन्वय बनाए रखने की जरूरत है। संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात बरतने चाहिए। विवाद का हल हो गया है।

अनूप बड़ाइक, एसडीपीओ, लेस्लीगंज।

chat bot
आपका साथी