पलामू में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद कोविड वार्ड में हंगामा, नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़

लीड---------- स्वजनों ने नियंत्रण कक्ष में की तोड़फोड़ एक गिरफ्तार इलाज में लापरवाही का आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:25 PM (IST)
पलामू में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद कोविड वार्ड में हंगामा, नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़
पलामू में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद कोविड वार्ड में हंगामा, नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़

- नर्सो ने वार्ड में छिपकर बचाई जान, चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी

- घटना से नाराज स्वास्थ्यकर्मी कुछ देर के लिए हड़ताल पर चले गए, समझाने के बाद काम पर लौटे जासं, मेदिनीनगर (पलामू) : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित मेदिनी राय मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल (एमआरएमसीएच) के जीएनएम कॉलेज कोविड वार्ड में बुधवार को लोगों ने फिर हंगामा किया। कोरोना संक्रमित की मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वजनों ने वार्ड में बवाल किया। नर्सो पर हमले की कोशिश की गई। नर्सो ने वार्ड में छिपकर जान बचाई। लोगों ने चिकित्सक के कमरा व नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़ की। इसके अलावा चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों से बदसलूकी भी की। घटना से नाराज स्वास्थ्यकर्मी कुछ देर के लिए हड़ताल पर चले गए। बता दें कि छह दिनों के भीतर हंगामे की यह तीसरी घटना है।

मामले की जानकारी मिलते ही डीडीसी शेखर जमुआर, एसडीएम राजेश कुमार साह, सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव, डीपीएम दीपक कुमार पहुंचे। अधिकारियों ने मामले की जानकारी लेने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को समझाया। इसके बाद सभी स्वास्थ्य कर्मी काम पर लौटे। शहर थाने की पुलिस ने घटना के बाद एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अमर पांडेय पाटन थाना क्षेत्र के रबदी का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार पाटन थाना क्षेत्र के रबदी और सदर थाना क्षेत्र के बड़कागांव की दो महिलाएं कोविड वार्ड में भर्ती थीं। पाटन निवासी संक्रमित महिला की मौत के बाद हंगामा शुरू हुआ। स्वजनों ने कहा कि आक्सीजन का स्तर नीचे जा रहा था। बुलाने के बावजूद स्वास्थ्य कर्मी देखने नहीं जा रहे थे। उनका आरोप था कि लापरवाही के कारण उनकी मौत हो गई। मौत के लिए स्वास्थ्य कर्मी जिम्मेदार हैं। महिला की मौत से गुस्साए स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। लाठी डंडे लेकर स्वास्थ्यकर्मियों को मारने के लिए दौड़ाया। शहर थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा ने बताया कि मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की पहचान के लिए प्रयास जारी है।

--------------

chat bot
आपका साथी