कोरोना संक्रमित की मौत, कोविड वार्ड में हंगामा,

लीड---------- स्वजनों ने नियंत्रण कक्ष में की तोड़फोड़ एक गिरफ्तार इलाज में लापरवाही का आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:47 PM (IST)
कोरोना संक्रमित की मौत, कोविड वार्ड में हंगामा,
कोरोना संक्रमित की मौत, कोविड वार्ड में हंगामा,

लीड----------

स्वजनों ने नियंत्रण कक्ष में की तोड़फोड़, एक गिरफ्तार, इलाज में लापरवाही का आरोप

फोटो : 12डालपी 01, 02 व 03 कैप्शन : मेदिनीनगर स्थित एमआरएमसीएच के जीएनएम कालेज कोविड वार्ड में हंगामा के बाद तोड़फोड़ में इस्तेमाल लाठी-डंडा दिखाती स्वास्थ्य कर्मी व मेदिनीनगर स्थित एमआरएमसीएच के जीएनएम कालेज कोविड वार्ड में हंगामा के बाद लगी भीड़। व मौजुूद डीडीसी।

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर ( पलामू) : मेदिनीराय मेडिकल कालेज अस्पताल के जीएनएम कालेज कोविड वार्ड में बुधवार फिर हंगामा किया। छह दिनों के भीतर हंगामा की तीसरी घटना हुई। कोरोना संक्रमित की मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वजनों ने वार्ड में बवाल किया। नर्सो पर हमले की कोशिश की गई। नर्सो ने वार्ड में छिपकर जान बचाई। चिकित्सक के कमरा व नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़ की। इसके अलावा चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों से बदसलूकी भी की। घटना से नाराज स्वास्थ्यकर्मी कुछ देर के लिए हड़ताल पर चले गए। सूचना मिलते डीडीसी शेखर जमुआर, एसडीएम राजेश कुमार साह, सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव, डीपीएम दीपक कुमार पहुंचे। अधिकारियों ने मामले की जानकारी लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों को समझा। इसके बाद कर्मी काम पर लौट गए। शहर थाना की पुलिस ने घटना के बाद एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अमर पांडेय पाटन थाना क्षेत्र के रबदी का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार पाटन थाना क्षेत्र के रबदी और सदर थाना क्षेत्र के बड़कागांव की दो महिलाएं कोविड वार्ड में भर्ती थी। पाटन निवासी संक्रमित महिला की मौत के बाद हंगामा शुरू हुआ। स्वजनों ने कहा कि आक्सीजन का स्तर नीचे जा रहा था। बुलाने के बावजूद स्वास्थ्यकर्मी देखने नहीं जा रहे थे। लापरवाही के कारण उनकी मौत हो गई। मौत के लिए स्वास्थ्यकर्मी जिम्मेदार हैं।

इससे गुस्साए स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। लाठी डंडे लेकर स्वास्थ्यकर्मियों को मारने के लिए दौड़ाया। शहर थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा ने बताया कि मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की पहचान के लिए प्रयास जारी है।

chat bot
आपका साथी