खुली थी कपड़े की दुकान, एसडीओ ने किया सील

एसडीओ ने पांच दुकानदारों को दिया नोटिस वसूला गया जुर्माना पलामू में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:45 PM (IST)
खुली थी कपड़े की दुकान, एसडीओ ने किया सील
खुली थी कपड़े की दुकान, एसडीओ ने किया सील

एसडीओ ने पांच दुकानदारों को दिया नोटिस, वसूला गया जुर्माना पलामू में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने की दवा दुकानों की जांच

फोटो 08 डालपी 13

कैप्शन: खुले कपड़ा दुकान की जांच करते सदर एसडीओ

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिला मुख्यालय में शनिवार को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दिशा निर्देशों के उल्लघंन के मामले में मुख्य बाजार क्षेत्र स्थित द उत्सव कपड़ा दुकान को सील कर दिया। वहीं कई अन्य दुकानों को नोटिस जारी किया गया है। उपायुक्त शशि रंजन के निदेश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने शनिवार को बाजार क्षेत्र में औचक जांच अभियान चलाया था। इसमें पाया गया कि द उत्सव दुकान प्रतिबंध के बावजूद खुला था व इसमें 8-10 ग्राहक मौजूद थे। एसडीओ ने दुकान को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

इसके अलावा शंभू वस्त्रालय व सिटी स्टाइल को भी नोटिस निर्गत किया गया। साथ ही रूबल ज्वेलर्स से दो हजार, गद्दा व रस्सी दुकान से एक हजार, रियल स्टाइल कपड़ा दुकान से दो हजार व गुड्डू शू से 1500 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया।

दूसरी ओर कोरोना रक्षक दवाओं की कालाबाजारी होने की संभावना के गठित फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने शनिवार को शहर के लीलावती हास्पिटल सूदना व पुलिस लाइन स्थित अयांशी मेडिकल स्टोर की जांच की गई। इनके द्वारा बहाना बनाकर खरीद-बिक्री पंजी नहीं दिखाई गई। इसे लेकर उच्चाधिकारी को रिर्पोट करने की बात कही गई। साथ ही अयांशी मेडिकल स्टोर को कोविड-19 से संबंधित सभी दवाएं रखने का निर्देश दिया गया। टीम का नेतृत्व सदर एसडीओ राजेश कुमार साह कर रहे थे। इसमें कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज तिवारी व औषधि निरीक्षक अबरार आलम शामिल थे। टीम ने दवा दुकानदारों को ज्यादा कीमत पर दवाइयां नहीं बेचने का निर्देश भी दिया गया।

chat bot
आपका साथी