दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

संक्रमित की मौत के बाद सीएचओ की पिटाई, डाक्टर का कपड़ा फाड़ा

संक्रमित की मौत के बाद सीएचओ की पिटाई, डाक्टर का कपड़ा फाड़ा

लीड--------- घटना के बाद करीब तीन घंटे हड़ताल पर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी - एमआरएमसीएच

JagranThu, 06 May 2021 06:48 PM (IST)

लीड---------

घटना के बाद करीब तीन घंटे हड़ताल पर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी

- एमआरएमसीएच के जीएनएम वार्ड की घटना संस, मेदिनीनगर (पलामू) : मेदिनीनगर में मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल के जीएनएम कालेज स्थित कोविड वार्ड में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद स्वजन ने जमकर हंगामा किया। सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी सीएचओ रेखा तिर्की की पिटाई कर दी। आरोप है कि कपड़े भी फाड़ दिए। घटना से नाराज होकर डाक्टर और कर्मचारियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी कश्मीर एक्का, शांतनु, अशोक मीना, अभिनव कुमार, पिटू कुमार, स्नेही खलखो जेलहाता स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में धरना पर बैठ गए। सूचना के बाद पलामू के डीडीसी शेखर जमुआर, एसडीओ राजेश कुमार साह, प्रभारी सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी अधीक्षक डा. डीके झा, शहर थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा और डा. आरके रंजन आदि पहुंचे। कोविड वार्ड में सुरक्षा बढ़ाने और दोषी लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने आश्वासन दिया। करीब तीन घंटे बाद हड़ताल खत्म हुई।

उधर, डीडीसी शेखर जमुआर ने कहा है कि कोरोना के समय डाक्टर और कर्मचारी लगातार मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इस स्थिति को समझने की जरूरत है। मारपीट व दु‌र्व्यवहार करना कहीं से भी न्याय संगत नहीं है। कहा कि अब संक्रमित मरीजों के साथ एक ही अटेंडेंट को रखा जाएगा।

बताया गया कि बैरिया की एक महिला संक्रमित होने के बाद कोविड वार्ड कमरा नंबर दो में भर्ती कराई गई थी। इलाज के क्रम में गुरुवार सुबह मौत हो गई। मौत के बाद स्वजन काफी उग्र हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मारपीट करने वालों के साथ चार-पांच लोग मौजूद थे। सीएचओ की पिटाई के बाद गालियां देते हुए सभी बाहर चले गए। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे।

------

कोट --

शुरू से ही महिला की स्थिति नाजुक थी। इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई। इलाज के दौरान थोड़ा समन्वय का अभाव नजर आया। सब सामान्य कर दिया गया है। चिकित्सा कर्मियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया है।

- शेखर जमुआर, डीडीसी, पलामू।

-----

अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारी की पिटाई से संबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

- अरुण कुमार महथा, शहर थाना प्रभारी, मेदिनीनगर, पलामू।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.