महिला सफाईकर्मी ने लगाई मानदेय भुगतान की गुहार

लीड उपायुक्त के जनता दरबार में 41 मामलों की हुई सुनवाई कार्रवाई को लेकर आवेदनों क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 06:14 PM (IST)
महिला सफाईकर्मी ने लगाई मानदेय भुगतान की गुहार
महिला सफाईकर्मी ने लगाई मानदेय भुगतान की गुहार

लीड

उपायुक्त के जनता दरबार में 41 मामलों की हुई सुनवाई कार्रवाई को लेकर आवेदनों को संबंधित विभाग को किया अग्रसारित

फोटो 23 डालपी 23

कैप्शन: जनता दरबार में लोगों की समस्या सुनते उपायुक्त संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : जिला समाहरणालय परिसर में मंगलवार को आयोजित जनता दरबार में विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे 41 लोगों ने उपायुक्त शशि रंजन को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। सतबरवा प्रखंड कार्यालय में कार्यरत महिला सफाई कर्मी गीता कुंवर ने उपायुक्त को बताया की वही फरवरी 2020 से सतबरवा प्रखंड कार्यालय में बतौर सफाई कर्मी कार्य कर रही है। बावजूद इसके उसे सिर्फ जुलाई 2020 तक का ही मानदेय मिला है। विगत आठ माह से मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने पर उसे काफी परेशानी हो रही है। आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। महिला सफाईकर्मी ने उपायुक्त से मानदेय भुगतान करवाने का आग्रह किया।

इसी तरह पाटन प्रखंड के कोइरियाडीह खुर्द निवासी बुद्धदेव महतो ने चेक डैम के गार्डवाल बनाने के संबंध में आवेदन दिया। उंटारी रोड के धीरज कुमार सिंह ने केसीसी ऋण, पारिवारिक लाभ व रुके विधवा पेंशन के भुगतान कराने का आग्रह किया। उपायुक्त ने सभी आवेदनों को संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई के लिए अग्रसारित करने का निर्देश दिया। अधिकारियों से कहा कि आवेदनों की जांच करते हुए जल्द कार्रवाई की जाए। ताकि लोगों की मांगें व समस्याएं दूर हो सके।

इसके अलावा जनता दरबार में वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, दाखिल खारिज व अन्य मामले संबंधित आवेदन दिए गए। उपायुक्त ने पेंशन संबंधित सभी मामलों को 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी