पलामू में नहीं हो रही है निर्वाध विद्युत आपूर्ति

मेदिनीनगर : पलामू जिला में निर्बाध विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है। इस कारण लोग परेशान हैं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कम मात्रा में बिजली मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:06 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 05:06 PM (IST)
पलामू में नहीं हो रही है निर्वाध विद्युत आपूर्ति
पलामू में नहीं हो रही है निर्वाध विद्युत आपूर्ति

मेदिनीनगर : पलामू जिला में निर्वाध विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है। इस कारण लोग परेशान हैं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कम मात्रा में बिजली मिल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में 10 से 12 घंटे जबकि शहरी क्षेत्रों में 14 से 16 घंटे ही बिजली मिल रही है। ऐसे में लोग परेशान हैं। पलामू में निर्वाध विद्युत आपूर्ति के लिए 60 मेगावाट बिजली की जरूरत है। सूत्रों के अनुसार बिजली फुल लोड मिल रही है। बावजूद उपभोक्ताओं तक बिजली नहीं पहुंच रही है।

जानकारी के अनुसार मरम्मत कार्य एवं फॉल्ट के कारण घंटों तक बिजली आपूर्ति बंद रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में मिस्त्री के अभाव में बिजली फॉल्ट मरम्मत का कार्य कई दिनों तक नहीं हो पाता है। शहरी क्षेत्रों में भी मरम्मत कार्य में घंटे लग जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बिजली नहीं रहने के कारण ¨सचाई पटवन पर्याप्त मात्रा में नहीं हो पा रही है। इससे किसान परेशान हैं। शहरी क्षेत्रों में भी बिजली नहीं रहने के कारण लोग गर्मी उमस से परेशान हैं। पीने का पानी का भी संकट लोगों के समक्ष हो रहा है। घरों में मोटर नहीं चलने के कारण टंकी में पानी नहीं जा रहा है। लोग पीने के पानी के लिए भागदौड़ कर रहे हैं। शहरी क्षेत्रों में दिन भर बिजली की कटौती कर मरम्मत कार्य किया जा रहा है। इससे उपभोक्ताओं को दिन भर बिजली से वंचित रहना पड़ रहा है। इस संबंध में बिजली विभाग के सहायक अभियंता उदय शंकर केसरी ने बताया कि बिजली विभाग की कई योजनाएं चल रही हैं। जिसके तहत दिन में बिजली बंद कर मरम्मत का कार्य एवं विद्युत का तार खींचने का काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी