सीओ को तलब कर अविलंब दाखिल खारिज करने का निर्देश

मेदिनीनगर : पलामू के उपायुक्त पलामू डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के नियमित जनता दरबार में मंगलवार को 17 मामलों का आन स्पॉट निष्पादन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:17 PM (IST)
सीओ को तलब कर अविलंब दाखिल खारिज करने का निर्देश
सीओ को तलब कर अविलंब दाखिल खारिज करने का निर्देश

मेदिनीनगर : पलामू के उपायुक्त पलामू डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के नियमित जनता दरबार में मंगलवार को 17 मामलों का आन स्पॉट निष्पादन किया गया। शेष अन्य मामले संबंधित विभाग को अग्रसारित कर दिए गए। स्थानीय पुराने समाहरणालय भवन के कार्यालय वेश्म में आयोजित जनता दरबार में जिले के विभिन्न प्रखंडों से कुल 39 आवेदन आए। सदर अंचल की अंछी कुंवर ने बताया कि जमीन के दाखिल-खारिज के लिए उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीसी ने तत्काल सदर अंचल अधिकारी को मौके पर तलब किया। साथ ही अविलंब दाखिल-खारिज करने का निर्देश दिया।

इसमें पाटन प्रखंड के कामेश्वर ¨सह व चैनपुर के राकेश कुमार दूबे ने आवास योजना में द्वितीय भुगतान नहीं किए जाने की शिकायत की। उपायुक्त ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दो दिनों के अंदर राशि भुगतान के लिए दूरभाष पर निर्देश दिए। मेदिनीनगर की शारदा देवी व हुसैनाबाद प्रखंड की ¨रकी देवी ने पारिवारिक लाभ के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ने तत्काल भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ करा दी।

विश्रामपुर प्रखंड की शकुंतला देवी ने आवास योजना की राशि का दूसरे व्यक्ति के खाते में जमा हो जाने शिकायत की। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को मामले की जांच करते हुए तीन दिनों में राशि भुगतान सुनिश्चित कराने को कहा। इसी तरह चैनपुर प्रखंड के राधेश्याम मिस्त्री ने जमीन हड़पने संबंधी शिकायत की। उपायुक्त ने दूरभाष पर चैनपुर थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कर तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। इसी तरह छतरपुर की प्रतिमा देवी व हैदरनगर प्रखंड के कृष्णा राम ने आंगनबाड़ी सेविका के चयन के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया । उपायुक्त ने समाज कल्याण पदाधिकारी को मामले का तत्काल निष्पादन के लिए आवेदन को अग्रसारित कर दिया।

chat bot
आपका साथी