पलामू में डूबने से छात्रा, नवविवाहिता समेत पांच की मौत

इंटर की छात्रा व नवविवाहिता समेत पांच की डूब जाने से मौत हो गई। घटना झारखंड के पलामू की है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 12:49 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 05:29 PM (IST)
पलामू में डूबने से छात्रा, नवविवाहिता समेत पांच की मौत
पलामू में डूबने से छात्रा, नवविवाहिता समेत पांच की मौत

पलामू, जेएनएन। झारकंड के पलामू में करम पूजा की सामग्री का विसर्जन करने के दौरान इंटर की छात्रा व नवविवाहिता समेत तीन की डूब कर मौत हो गई। सामग्री का विसर्जन करने के दौरान पहले छात्रा का पैर फिसला और वह नहर में गिर गई। उसे बचाने की कोशिश में नवविवाहिता और वृद्धा भी एक-एक कर डूब गईं। 

इस बीच, एक अन्‍य घटना में सतबरवा में डूबने से भुइयां परिवार की दो लड़कियों की मौत हो गई।दोनों जोगिया पोखर में नहाने गई थीं।बालू उठाव के कारण गड़़ढा हो गया था जिसमें डूबने से दोनों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, पलामू जिले के पांकी प्रखंड के पिपरा टांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी गांव में करमा पूजा के जहूर विसर्जन करने गई एक महिला व दो छात्राओं की मौत आहर में डूबने से हो गई, जबकि तीन लड़कियों को ग्रामीणों ने बचा लिया। मृतकों में लोहरसी गांव निवासी नगीना राम की 20 वर्षीय पुत्री शारदा देवी (पति बजरंगी राम), संजू पासवान की 19 वर्षीय पुत्री रानी कुमारी व रामचंद्र ठाकुर की 18 वर्षीय पुत्री इंदु कुमारी का नाम शामिल है। शारदा देवी की शादी इसी वर्ष मनातू थाना क्षेत्र के घिरसिरी गांव निवासी बजरंगी राम के साथ हुई थी। दशहरा में शारदा की गवना होना था।

कर्मा पूजा के बाद सुबह गांव की 7 - 8 की महिलाएं व लड़कियां कोटिया आहर में कर्मा के जहूर ( झुर) विसर्जन करने गई थीं। तभी आहर के गड्डे में पैर फिसलने से एक छात्रा डूब गई। उसे बचाने गई दो ओर आहर में डूब गईं। विसर्जन करने अन्य महिलाओं ने तीनों को निकालने का प्रयास किया। महिलाओं द्वारा शोर करने पर आसपास के ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों ने सबसे पहले तीन लोगों को आहर से निकाल कर जान बचाई। ग्रामीणों ने काफी मेहनत के बाद तीनों का शव आहर से निकाला। पिपरा टांड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंच तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद गांव में शोक की लहर है।

chat bot
आपका साथी