तोतली जुबान से बच्चों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

पलामू विधानसभा चुनाव में स्वीप कार्यक्रम के तहत बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्मृति भवन में आयोजित स्मार्ट बेबी प्रतियोगिता में बच्चों ने तोतली जुबान से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:17 AM (IST)
तोतली जुबान से बच्चों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश
तोतली जुबान से बच्चों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव में स्वीप कार्यक्रम के तहत बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्मृति भवन में आयोजित स्मार्ट बेबी प्रतियोगिता में बच्चों ने तोतली जुबान से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। प्रतियोगिता में 3 से 5 साल के बच्चे अपने माता, पिता, अभिभावक व शिक्षकों के साथ शामिल हुए। यही नहीं बच्चों के साथ आए लोगों ने भी मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन बोल कर लोगों से आगामी 30 नंवबर को मतदान में भाग लेने की अपील की। बच्चों ने प्लीज वोट, प्लीज वोट, 30 नवंबर को है वोट के स्लोगन से वोट करने की अपील की । प्रतियोगिता में नटखट किड्स प्ले स्कूल की वैष्णवी राज ने अपने स्लोगन व एक्सप्रेशन से प्रथम स्थान प्राप्त किया। लिलीपुट स्कूल के स्वास्तिक आदर्श दूसरे व हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के कुशाग्र राज तृतीय स्थान पर रहे। मौके पर स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त बिदु माधव प्रसाद सिंह, स्वीप प्रभारी सह समाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक शत्रुंजय कुमार ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

---------------

पदाधिकारीद्वय ने संबोधित करते हुए बच्चों अभिभावक और शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया। साथ ही 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी मतदाताओं को मतदान करने, दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने और भविष्य के मतदाताओं को भी मतदान के प्रति जागरूकता लाने की अपील की।

स्कूली बच्चों ने एक और जहां मतदान पेटी रखकर मतदान की पूरी प्रक्रिया को प्रदर्शित किया। बच्चों के प्रदर्शन और उनके तोतली आवाज का लोगों ने जमकर सराहा और निश्चित रूप से 30 नवंबर को अपने संबंधित मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान करने की बातें कही। कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर मतदान के लोगों का मन मोह लिया। बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ सेल्फी भी ली।

chat bot
आपका साथी