एलसीएम डिग्री कॉलेज की 85 छात्राएं भौतिकी में फेल, आक्रोश

पलामू में एनपीयू पहुंची दर्जनाधिक छात्राएं कुलपति से की पुर्नमूल्यांकन की मांग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:18 AM (IST)
एलसीएम डिग्री कॉलेज की 85 छात्राएं भौतिकी में फेल, आक्रोश
एलसीएम डिग्री कॉलेज की 85 छात्राएं भौतिकी में फेल, आक्रोश

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय की संबद्धता प्राप्त इकाई लक्ष्मी चंद्रवंशी महिला डिग्री कॉलेज में भौतिकी विज्ञान विषय का रिजल्ट बेहद खराब रहा। यहां की करीब 85 छात्राएं इस विषय में अनुत्तीर्ण हुई हैं। इससे छात्राओं के बीच आक्रोश व्याप्त है। छात्राएं उत्तर पुस्तिका का पुनर्मूल्यांकन कराना चाहती हैं। संदेह है कि उत्तर पुस्तिका की जांच बेहतर ढंग से नहीं हुआ है।

दरअसल, कॉलेज की दर्जनों छात्राएं शुक्रवार को काफी समय तक नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय परिसर में डटी रहीं। वे लोग कुलपति से मिलना चाहती थीं, लेकिन नहीं मिल सकीं। बाद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनरतले कुलपति से मुलाकात की। इसका नेतृत्व परिषद के राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य विनीत पांडेय कर रहे थे। एनपीयू के कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया। छात्राओं ने कुलपति ने उत्तर पुस्तिका का पुनर्मूल्यांकन कराने की मांग की है। कहा गया कि पूरे मामले की जांच हो और संबंधित दोषियों पर अविलंब सख्त कार्रवाई की जाए।

मौके पर अभाविप के चैनपुर नगर मंत्री अभय वर्मा समेत छात्रा पूजा कुमारी, शिखा कुमारी, आयुषी कुमारी, श्वेता कुमारी, प्रियंका कुमारी, दिव्या कुमारी आदि छात्राएं मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी