योजनाबद्ध तरीके से काम करें अधिकारी

जागरण संवाददाता पाकुड़ कोरोनारोधी टीकाकरण एवं जांच के काम में तेजी लाकर जिले के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:19 PM (IST)
योजनाबद्ध तरीके से काम करें अधिकारी
योजनाबद्ध तरीके से काम करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : कोरोनारोधी टीकाकरण एवं जांच के काम में तेजी लाकर जिले के सभी अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से काम को अंजाम दें। इससे कोविड-19 के विस्तार को रोकने में काफी मदद मिलेगी। यह निर्देश उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बुधवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से साथ अधिकारियों के साथ बैठक में दिया।

उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी बेहतर करने के अलावा कोरोना संक्रमण की रोकथाम से जुड़े विभिन्न बिदुओं पर चर्चा करते हुए जिले के वरीय पदाधिकारियों, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि आवश्यकता अनुरूप लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण में अचानक आ रही तेजी को देखते हुए जिले में कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के उचित व सजग प्रयास किये जा रहे हैं। इसके मद्देनजर गठित विशेष टीमों के अधिकारियों व कर्मियों को चरणबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ धरातल पर बेहतर कार्य करने का दिशा निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा बताया गया कि योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाय ताकि जिले में समय पर कोरोना वायरस से रोकथाम के प्रयास किये जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने सैम्पल कलेक्शन टीम, लैब टेस्टिग, कांटेक्ट ट्रेसिग एवं अस्पताल प्रबंधन के अधिकारियों व कर्मियों को उनके कार्य दायित्वों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

उपायुक्त ने बैठक में कहा कि पाकुड़ प्रखंड में पांच क्वारंटाइन सेंटर, हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़िया, अमड़ापाड़ा, महेशपुर में दो क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश दिया। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में सारी सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध करें। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उन्हें तत्काल कोविड-19 मैनेजमेंट सेंटर रिची, लिट्टीपाड़ा में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी वरीय पदाधिकारी को कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चेकपोस्ट पर राज्य से बाहर से आने वाले लोगों का सैंपल जांच कर सात दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रखंडवार वैक्सीनेशन अंबेसडर बनाने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कोरोना वायरस की जांच करने के लिए किट व अन्य आवश्यक उपकरणों की कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी असरदायक साबित हो रही है। इसमें थोड़ी सी लापरवाही से खतरा काफी बढ़ सकता है, ऐसे में संक्रमण के खतरे से बचने के लिए वैक्सिनेशन के अलावा लोग मास्क का इस्तेमाल औऱ दो गज की दूरी का पूर्ण रूप से पालन करने के प्रति जागरूक करें। सबसे महत्वपूर्ण वर्तमान में अपने साथ-साथ अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष रूप से ख्याल रखें। बैठक में उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. चंदन, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी