डायन के आरोप में महिला की हत्या, आरोपित फरार

संवाद सूत्र हिरणपुर (पाकुड़) हिरणपुर के बिझामारा गांव में शनिवार सुबह डायन बिसाही

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:55 PM (IST)
डायन के आरोप में महिला की हत्या, आरोपित फरार
डायन के आरोप में महिला की हत्या, आरोपित फरार

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़): हिरणपुर के बिझामारा गांव में शनिवार सुबह डायन बिसाही के आरोप में लोहे के राड से मारकर 42 वर्षीय फूल सोरेन को जख्मी कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी महिला को इलाज के लिए स्वजन सोनाजोरी सदर अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। हत्या का आरोप महिला के रिश्तेदार लखीराम हांसदा पर लगा है। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पहुंचे एसडीपीओ अजित कुमार विमल, थाना प्रभारी मदन कुमार ने मामले की छानबीन की। वहीं एएसआइ राम कुमार मेहता ने अस्पताल में जाकर स्वजन से आवश्यक पूछताछ की। शव का पाकुड़ में पोस्टमार्टम कराया गया है। इस मामले में मृतका के पति बरसन हांसदा ने हिरणपुर थाने में मामला दर्ज कराया है। इधर पुलिस ने आरोपित के घर से हत्या में प्रयुक्त लोहे के राड को बरामद कर लिया है।

क्या है मामला : मृतका के पति बरसन हांसदा ने बताया कि सुबह छह बजे उसकी पत्नी फूल सोरेन पड़ोसी बड़का हांसदा के घर गई थी। जहां बच्चों के ट्यूशन को लेकर सूचना देनी थी। वापस लौटते वक्त घात लगाकर बैठे उसके रिश्तेदार लखीराम हांसदा ने लोहे के रॉड से उसकी पत्नी के सिर पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ी। जिसे देख आरोपित वहां से भाग निकला। बरसन का आरोप है कि आरोपित उनकी पत्नी को काफी पहले से डायन कहते हुए जान से मारने की धमकी दिया करता था।

फूल सोरेन की हत्या के बाद से परिवार में मातम पसरा हुआ है। मृतका के पति सहित पुत्र जिशु हांसदा ,ईश्वर हांसदा, दानियल हांसदा, पुत्री बाले हांसदा का रो रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण शिव हेम्ब्रम, मुंशी हांसदा आदि का कहना है कि अहले सुबह डायन कहते हुए लखीराम हांसदा ने उसकी हत्या कर दी है।

-------

मामले की छानबीन की जा रही है। हत्या के आरोपित को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अजीत कुमार विमल, एसडीपीओ,पाकुड़

chat bot
आपका साथी