दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

टीकाकरण का पाठ पढ़ पास हो रहे ग्रामीण

टीकाकरण का पाठ पढ़ पास हो रहे ग्रामीण

संवाद सूत्र महेशपुर (पाकुड़) कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मी पुलिसकर्मी स़फाईकर्मी व तमाम

JagranMon, 17 May 2021 12:39 AM (IST)

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़) : कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, स़फाईकर्मी व तमाम सरकारी विभागों के फ्रंटलाइनर को कोरोना वारियर की उपाधि मिली है। ऐसे में बात उन शिक्षकों की भी होनी चाहिए जो इस विषम परिस्थिति में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। सरकार ने सभी शिक्षकों को अपने-अपने पोषक क्षेत्र में कोविड 19 का टीका लेने को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। शिक्षक सरकारी निर्देशों का बेहतर तरीके से निर्वहन कर रहे हैं।

गड़बाड़ी विद्यालय एवं प्लस टू उच्च विद्यालय महेशपुर के शिक्षकगण टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। लोगों के बीच फैली भ्रांतियों को दूर करने में इनकी भूमिका रही है। प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्र के लोग वैक्सीन के प्रति जागरूक होकर टीका लगवा रहे हैं। शिक्षक सरोज कुमार पांडेय, शेखर झा आदि कहते हैं कि कोरोना के चलते कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में काफी बदलाव हुआ। सरकार ने शिक्षकों को जो जिम्मेदारी दी है उसका निर्वहन किया जा रहा है। बच्चों में संक्रमण का खतरा नहीं हो इसके लिए सरकार ने विद्यालय को बंद कर दिया है, लेकिन शिक्षक शिक्षण कार्य के अलावा जागरूकता कार्य में जुटे हैं। शिक्षक बताते हैं कि हर नया काम सीखना कठिन होता है। कोविड 19 टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करना भी कठिन कार्य था, लेकिन हमलोगों ने इसे चुनौती के रूप में लेकर काम करना शुरू किया। इस कार्य में विद्यालय के शिक्षक साईमुद्दीन शेख, ब्रजेश सिंह, प्रशांत दास, एमके दास, अब्दुल हबीब, रीना कुमारी, अमदादुल, थामस टुडू, अनुप मंडल, कांति शर्मा समेत अन्य शिक्षकों की भूमिका सराहनीय है।

-------------------

बहकावे में न आएं, टीका जरूर लगवाएं : भाजपा फोटो फाइल संख्या 16 पीकेआर 8 में संवाद सहयोगी,पाकुड़ : भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को जनजागरण अभियान चलाकर युवाओं को टीका लेने के प्रति जागरुक किया। यह कार्यक्रम नगर अध्यक्ष पंकज कुमार साह के नेतृत्व में किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण केंद्र पुराना सदर अस्पताल पहुंचकर शरीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी युवाओं एवं माताओं को बारी-बारी से वैक्सीन दिलाने का काम किया। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने वैक्सीन सेंटर के बाहर मानक दूरी के अनुसार घेराबंदी बनाकर स्वयं कुर्सी लगाकर वैक्सीन लेने वाले नागरिकों को बैठाने का काम किया। साथ ही मास्क एवं सैनिटाइजर का भी वितरण किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि किसी के बहकावे में नही आएं। कोरोना से बचाव के लिए अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरुर लें। अफवाह पर ध्यान नहीं दें। इस मौके पर अमृत पांडेय, पार्थ, राजा साह, रतन भगत, सुमन, ऋषि सिंह आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.