नाबालिग लड़की का जबरन धर्मांतरण कराता डॉक्टर गिरफ्तार

नाबालिग लड़की को धर्मांतरण करने के मजबूर करने के आरोप में एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 12:58 PM (IST)
नाबालिग लड़की का जबरन धर्मांतरण कराता डॉक्टर गिरफ्तार
नाबालिग लड़की का जबरन धर्मांतरण कराता डॉक्टर गिरफ्तार

पाकुड़ (झारखंड), प्रेट्र। झारखंड के पाकुड़ जिले में नाबालिग लड़की को धर्मांतरण करने के मजबूर करने के आरोप में एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्नवाल ने बुधवार को कहा कि सोमवार को लड़की के पिता के बयान के आधार पर डॉक्टर के खिलाफ आइपीसी व झारखंड धर्मांतरण निरोधक कानून-2017 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

स्थानीय अदालत ने मंगलवार को आरोपित को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। वहीं, नाबालिग को बाल कल्याण केंद्र भेज दिया गया है।मामले में पुलिस ने मंगलवार को जिले के सांवलापुर गांव में छापेमारी की और आरोपित पशु चिकित्सक को गिरफ्तार किया। साथ ही, गांव में चल रही एक धार्मिक सभा से 13 साल की लड़की को छुड़ाया। लड़की के पिता ने कहा कि दालू सोरेन नाम के डॉक्टर (पशु चिकित्सक) ने उनकी बेटी को प्रलोभन दिया था और 500 रुपये की पेशकश कर अपने साथ ले गया।

आरोपित ने लड़की को बताया था कि धार्मिक सभा में उसका धर्मांतरण किया जाएगा। उसे यकीन दिलाया कि मिशनरी अधिकारी उसकी पढ़ाई-लिखाई सहित अन्य जरूरतों को खयाल रखेंगे। पुलिस इस आरोप की भी जांच कर रही है कि आरोपित पहले भी ग्रामीणों का धर्मांतरण करा चुका है।
 

chat bot
आपका साथी