विस्फोटक जब्ती में नहीं हुई वाहन मालिक की गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता पाकुड़ नसीपुर-पत्थरघट्टा चेकपोस्ट पर 21 मई को जब्त विस्फोटक मामले में व

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:28 PM (IST)
विस्फोटक जब्ती में नहीं हुई वाहन मालिक की गिरफ्तारी
विस्फोटक जब्ती में नहीं हुई वाहन मालिक की गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : नसीपुर-पत्थरघट्टा चेकपोस्ट पर 21 मई को जब्त विस्फोटक मामले में वाहन मालिक संदीप बागड़िया की अबतक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 27 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस का हाथ खाली है। इससे पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं। आश्चर्य की बात है कि मालपहाड़ी ओपी पुलिस ने अभी तक वाहन मालिक की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पर छापेमारी तक नहीं की है। जबकि पुलिस बार-बार कह रही है कि आरोपितों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि संदीप बागड़िया की पिकअन वैन से बंगाल से विस्फोटक लाया जा रहा था। वाहन में मूढ़ी के नीचे विस्फोटक छिपा कर रखा गया था। चेकपोस्ट पर जांच के दौरान 12 हजार पीस डेटोनेटर और आठ हजार पीस जिलेटीन बरामद हुआ था। उसी समय पुलिस ने वाहन चालक जहीर को पकड़कर जेल भेज दिया गया था। चौकीदार के बयान पर वाहन मालिक संदीप बागड़िया सहित नसीपुर गांव के अनवर शेख, संग्रामपुर गांव के सफीकुल शेख, बंगाल के रामग्राम के वुधा शेख, उनका भाई हुसैन रजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस का कहना है कि वाहन मालिक संदीप को पकड़ने के लिए उसके घर पर गई थी। घरवालों ने वाहन से संबंधित लीज पेपर दिखाया। घरवालों का कहना था कि संदीप ने जहीर को लीज पर गाड़ी दिया है। हालांकि लीज से संबंधित कागज काफी पुराना बताया जाता है। पुलिस लीज से संबंधित कागजातों की जांच करने की बात कहकर कार्रवाई में टाल-मटोल करती नजर आ रही है। फिलहाल वाहन मालिक संदीप घर पर चोरी-छिपे रह रहा है।

-----

वाहन को लीज पर देने से संबंधित कागजात प्रस्तुत किया गया है। कागजात की जांच चल रही है। अनुसंधानकर्ता को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।

अजीत कुमार विमल, एसडीपीओ

पाकुड़

chat bot
आपका साथी