गाइडलाइन की अनदेखी पर दो दुकानें सील

संसूलिट्टीपाड़ा(पाकुड़) कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन की अनदेखी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:55 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:55 AM (IST)
गाइडलाइन की अनदेखी पर दो दुकानें सील
गाइडलाइन की अनदेखी पर दो दुकानें सील

संसू,लिट्टीपाड़ा(पाकुड़): कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सोमवार को कार्रवाई की गई । अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार ने औचक निरीक्षण कर लिट्टीपाड़ा चौक पर दो चप्पल दुकानों को सील कर दिया। एसडीओ के गाड़ी लिट्टीपाड़ा चौक में रुकते ही गैर जरूरत के सामान के खुले दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदार आनन फानन में शटर बंद कर भागते नजर आए ।

एसडीओ के नजरों के सामने बंद हुई दो चप्पल दुकान को एसडीओ के आदेश पर सील कर दिया गया । एसडीओ ने चौक पर वाहनों के ई पास व मास्क जांच की जांच की। एक बिना ईपास के बाइक को जब्त कर थाना को सुपूर्द कर दिया गया । उन्होंने चौक में पदस्थापित दंडाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा बिना ई पास के कोई भी वाहन को आगे जाने न दें ।

कहा कि बाजार में लॉकडाउन के तहत जिन दुकानों को खोलने की अनुमति है गाइड लाइन के समयानुसार खोलें । कोविड गाइड लाइन का ख्याल रखें । निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने हिाट का भी निरीक्षण कर उपस्थित दंडाधिकारी को हटिया परिसर में आवश्यक दुकानों को छोड़ सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया। मौके पर बीडीओ संजय कुमार, एमओ सतेंद्र कुमार आदि थे।

--------

बीडीओ ने बंद कराईं दुकानें

संवाद सूत्र ,हिरणपुर (पाकुड़): लॉक डाउन को लेकर बीडीओ उमेश कुमार स्वांसी ने सोमवार को हिरणपुर बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान कई दुकानों को बंद कराया। बीडीओ ने हटिया परिसर में लगे अवैध हड़िया व महुआ शराब बेचने वालों को हटाया। उन्होंने कहा कि किसी भी हालात में अवैध धंधा नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद बीडीओ ने निरीक्षण क्रम में बाजार के सभी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों को बंद कराया। वहीं बाजार में लगे बैरिकेडिग का भी जायजा लिया। इसी क्रम में सब्जी बाजार में जाकर आलू , प्याज सहित अन्य खाद्य सामग्री की जानकारी ली व मूल्य भी पूछा। बीडीओ ने दुकानदारों से कहा कि हमेशा मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी का पालन करें। दुकानों में भीड़ नहीं लगनी चाहिए। सुभाष चौक निकट सघन वाहन जांच अभियान के दौरान बिना ई पास व मास्क के वाहन चालकों पर आर्थिक जुर्माना लगाया गया। बीडीओ ने बताया कि लॉक डाउन का पालन सख्ती से कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी