दो संक्रमित मिले, 10 लोग हुए स्वस्थ्य

जागरण संवाददाता पाकुड़ जिले में रविवार को दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। डीसी कुलदीप चौ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:31 PM (IST)
दो संक्रमित मिले, 10 लोग हुए स्वस्थ्य
दो संक्रमित मिले, 10 लोग हुए स्वस्थ्य

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : जिले में रविवार को दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। डीसी कुलदीप चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। दोनों को कोविड 19 मैनेजमेंट अस्पताल रिची भेज दिया गया है। वहीं 10 संक्रमित कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 87 हो गई है। डीसी ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए सरकारी गाइडलाइन का ुपालन करें। सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने कहा कि स्वस्थ्य हुए मरीजों को घर में 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान काफी सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

माइकिग के जरिए गाइडलाइन का पालन करने की अपील

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़) : प्रखंड प्रशासन ने रविवार को सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाके के अलावा साप्ताहिक हाट व सार्वजनिक चौक-चौराहों में माइकिग के जरिए सरकारी गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई। आमजनों से अपील की गई कि बिना वजह घर से बाहर नही निकलें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें, शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। वहीं दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि मास्क लगाएं तथा बिना मास्क के दुकान पर आने वाले को समान नहीं दें।

हिरणपुर मे दुकानदारों को लगाई फटकार :

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़) : अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने शनिवार की देर शाम डांगापाड़ा चौक स्थित दुकानों का औचक निरीक्षण किया। सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दुकानदारों को फटकार लगाई। सीओ ने कहा कि रात्रि आठ बजे के बाद दुकान खुली पाए जाने पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दुकानों के बाहर बैरिकेडिग लगाएं। सभी दुकानदारों को मास्क पहनना है। मास्क नहीं पहनने वाले ग्राहकों को समान नहीं देना है। दुकानों में किसी भी हालात में भीड़ नही लगने दें। सीओ ने कहा कि अपने व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड टीकाकरण अवश्य लगाएं।

पाकुड़िया में लोगों ने लगवाया टीका :

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़) : विशेष अभियान के तहत रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित चौकिसाल, बन्नोग्राम, गणपुरा, डोमनगड़िया, फुलझिझरी, बासेतकुंडी, राजपोखर, बंडिगा गांव में 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गों सहित गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को टीका लगाया गया। टीका लेने के लिए आने वाले लोगों ने गाइडलाइन का पालन किया।

chat bot
आपका साथी