प्रशिक्षण प्राप्त युवकों को मिला नियुक्ति पत्र

आइटीडीए निदेशक शाहिद अख्तर ने रविवार को कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त 18 युवकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया।

JagranPublish:Sun, 05 Dec 2021 05:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:04 PM (IST)
प्रशिक्षण प्राप्त युवकों को मिला नियुक्ति पत्र
प्रशिक्षण प्राप्त युवकों को मिला नियुक्ति पत्र

संवाद सूत्र, हिरणपुर (पाकुड़) : आइटीडीए निदेशक शाहिद अख्तर ने रविवार को कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त 18 युवकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया। गुरुकुल में बैच नंबर 21 में पाकुड़ व साहिबगंज जिले के 18 गरीब बेरोजगार पहाड़िया व संथाल युवकों ने कारपेंटर व सेंटरिग का 60 दिवसीय प्रशिक्षण लिया था।

प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सभी युवकों को जेएमसी प्रोजेक्ट लिमिटेड चेन्नई में योगदान करना है। युवक रमेश पहाड़िया, निकोलस मालतो, जोहन पहाड़िया, रामदेव पहाड़िया, पिटू पहाड़िया, अगस्तीन मुर्मू, राम टुडू आदि ने बताया कि हमलोग सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं। रोजगार के अभाव में काफी कष्ट झेलना पड़ा था। परिवार का भरण-पोषण में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। इस गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनने का मौका मिला है। आइटीडीए निदेशक ने युवकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इतना विश्वास है कि सभी युवक अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर करेंगे। सभी युवक निष्ठा के साथ अपने-अपने कार्यो को करेंगे। प्राचार्य लालबिहारी झा ने बताया कि सभी युवक सात दिसंबर को चेन्नई के लिए रवाना हो जाएंगे। इस मौके पर प्रशिक्षक प्रदीप विश्वास आदि उपस्थित थे।