पाकुड़ में बंगाल के टोटो को रोका, प्रदर्शन

झारखंड-बंगाल टोटो चालकों के बीच का विवाद मंगलवार को पाकुड़-धुलियान पथ पर देखने को मिला। बंगाल के डाक बंगला में पाकुड़ के चालकों का टोटो छीन लेने और मारपीट कर भगा देने के आरोप में चांचकी पुल के पास स्थानीय चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:51 PM (IST)
पाकुड़ में बंगाल के टोटो को रोका, प्रदर्शन
पाकुड़ में बंगाल के टोटो को रोका, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पाकुड़ : झारखंड-बंगाल टोटो चालकों के बीच का विवाद मंगलवार को पाकुड़-धुलियान पथ पर देखने को मिला। बंगाल के डाक बंगला में पाकुड़ के चालकों का टोटो छीन लेने और मारपीट कर भगा देने के आरोप में चांचकी पुल के पास स्थानीय चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया। झारखंड-बंगाल के चांदपुर सीमा से होकर आने वाले बंगाल के टोटो के परिचालन को रोक दिया। हालांकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल रखा गया। मौके पर टोटो चालक तबारक शेख, अली हुसैन एवं काबिल शेख ने बताया कि मंगलवार की सुबह वे लोग डाक बंगला पहुंचे तो उनका टोटो छीन लिया और भगा दिया। साथ ही मारपीट भी की गई। कहा कि जब तक वहां के टोटो चालक समझौते के लिए नहीं आएंगे तब तक बंगाल के एक भी टोटो को चलने नहीं दिया जाएगा।

क्या है मामला

बंगाल के डाक बंगला में वहां के टोटो चालक और पाकुड़ के टोटो चालकों के बीच सोमवार की शाम किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान दोनों तरफ से एक दूसरे के टोटो को पकड़ कर रखने की भी बात सामने आई। हालांकि कुछ ही घंटों बाद दोनों तरफ से समझौता हो गया। पाकुड़ के टोटो चालकों का आरोप है कि मंगलवार की सुबह जब पाकुड़ के कुछ टोटो चालक डाकबंगला पहुंचे, तो पुन: टोटो चालकों के साथ मारपीट की गई। साथ ही उनसे टोटो छीन कर भगा दिया गया।

शहर में यातायात व्यवस्था को कराए दुरुस्त

पाकुड़ : शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष हिसाबी राय ने उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में मंगलवार को चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल डीसी एवं एसपी से मिला। उन्हें शहर की ट्रैफिक समस्याओं से अवगत कराया।

हिसाबी राय ने बताया कि नगर में यातायात व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। इस कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। विभिन्न स्थानों पर बंगाल के रास्ते से आकर टोटो पाकुड़ नगर में घुम रहा है। बिना नंबर के इस वाहन को अधिकतर नाबालिग चला रहे हैं। पाकुड़ शहर के रेलवे फाटक, खुदीराम बोस चौक, गांधी चौक, अंबेडकर चौक से सिदो-कान्हू पार्क तक प्रमुख व्यस्ततम क्षेत्र है। इसके कारण अधिक लोगों की आवाजाही से हमेशा भीड़ रहती है। भाजपा नेता ने डीसी व एसपी से मांग किया है कि जिले से सटे बंगाल से आने वाले वाहनों का चालक अनुज्ञप्ति व अन्य वाहन तथा अन्य वाहनों के कागजातों का जांच की जाए तथा चाइनीस वाहनों को जो भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित है। उसे चिह्नित कर उस पर कार्रवाई की जाए। विभिन्न चौक चौराहों पर टोटो द्वारा बनाए गए अस्थाई पड़ाव को हटाया जाए। वही डीसी व एसपी ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिकेत गोस्वामी, सादेकुल आलम,डालिम शेख मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी