विशेषज्ञ टीम ने हाथी को जंगल से भगाया

विशेषज्ञ टीम ने हाथी को जंगल से भगाया

संवाद सूत्र लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) बंगाल से पहुंची विशेषज्ञ टीम शनिवार की देर शाम मतवाला ह

JagranSun, 09 May 2021 09:48 PM (IST)

संवाद सूत्र, लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : बंगाल से पहुंची विशेषज्ञ टीम शनिवार की देर शाम मतवाला हाथी को लिट्टीपाड़ा के जंगल से भगाने में सफल हुई। हाथी के भागने की खबर मिलते ही लोगों ने राहत की सांस ली। टीम के सदस्यों ने हाथी को गोड्डा जिले के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। हाथी रविवार को गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड के सुसानी गांव के समीप डेरा जमाया हुआ था।

मोहनपुर गांव निवासी रामजुगुत मुर्मू का कहना है कि बांकुड़ा के एक्सपर्ट टीम के सदस्य व जिले के वनकर्मियों ने मिलकर मशाल जलाकर हाथी को भगाया। हाथी मालगोडा जंगल से भागते हुए शकला, दलदली, मोहनपुर के रास्ते मुसाबिल के जंगल पहुंचा और उसके बाद सुंदरपहाड़ी के सुसनी गांव पहुंचा। दूसरी ओर आनिभिठा, मुसाबिल, छतनी, मालगोड़ा, डमरु लीलातरी, सिमलढाव, बड़ा घघरी के ग्रामीण अभी भी दहशत में है कि कहीं फिर से हाथी वापस न लौट जाए। वन क्षेत्र पदाधिकारी कमलेश सिंह ने बताया कि एक्सपर्ट टीम की मदद से हाथी को गोड्डा जिला के जंगल में पहुंचा कर छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि हाथी ने जिन परिवार के घर आदि को क्षति पहुंचाया है उसे मुआवजा मिलेगा। एक्सपर्ट टीम के साथ वन विभाग के कर्मी अमरनाथ देहरी, बबलू देहरी, वनरक्षी मोहिलाल मुर्मू, अनुपम यादव, नीलू निकोडम व मनोहर ठाकुर भी शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.